सुभाष चंद्र बोस से जुड़ी 5 में से दो फाइलें सार्वजनिक करेगा जापान

सुभाष चंद्र बोस से जुड़ी 5 में से दो फाइलें सार्वजनिक करेगा जापान
subhash chandra bose

balram singh | Publish: Apr, 26 2016 10:36:00 PM (IST) New Delhi, Delhi, India

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजिजू ने लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान एक प्रश्न का जवाब देते हुए कहा था कि जापान के पास करीब 5 फाईलें हैं जिसे लेकर सरकार से बात की गई है।

नेताजी सुभाषचंद्र बोस के जीवन के बारे में धीरे धीरे सच्चाई सामने आ रही है। सबसे पहले पश्चिम बंगाल की राज्य सरकार ने तथा उसके बाद केंद्र सरकार ने नेताजी सुभाषचंद्र बोस की फाईलों को सार्वजनिक किया था। 


अब जापान भी नेताजी से जुड़ी दो फाईलों को सार्वजनिक करने जा रहा है। मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक जापान के पास नेताजी से जुड़ी 5 फाईले हैं। हालांकि जापान ने शेष फाईलों को सार्वनिक करने को लेकर कुछ नहीं कहा है। 


केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजिजू ने लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान एक प्रश्न का जवाब देते हुए कहा था कि जापान के पास करीब 5 फाईलें हैं जिसे लेकर सरकार से बात की गई है। जापान दो फाईलों को वर्ष के अंत तक सार्वजनिक कर देगा पर बाकी 3 फाईलों को सार्वजनिक किए जाने को लेकर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned