script67th National Film Awards: कंगना ने चौथी बार जीता सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवार्ड ,रजनीकांत दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित | Kangana won the Best Actress Award, Rajinikanth honored with Dadasaheb | Patrika News

67th National Film Awards: कंगना ने चौथी बार जीता सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवार्ड ,रजनीकांत दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित

locationनई दिल्लीPublished: Oct 25, 2021 03:25:54 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

शानदार अभिनय से सबके दिल पर राज करने वाले मनोज बाजपेई, धनुष और कंगना रनौत को बेहतरीन अभिनय के लिए सम्मानित किया गया है। छिछोरे को सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म पुरस्कार मिला है ।छिछोरे के डायरेक्टर नितेश तिवारी को सम्मानित किया गया। फिल्म पुरस्कारों की घोषणा मार्च 2021 में की गई थी। सुपरस्टार रजनीकांत को इस साल 51 वें दादा साहब फाल्के अवार्ड से सम्मानित किया गया।

film.jpg
अवार्ड जितने वाले कलाकारों के नाम
सर्वश्रेष्ठ अभिनेता – मनोज वाजपेयी
फिल्म ‘भोंसले’ के लिए मनोज बाजपेई को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला है देवाशीष मखीजा द्वारा निर्देशित यह ड्रामा फिल्म क्रिटिक्स और संजीदा फिल्म प्रेमियों को काफी पसंद आया था।
सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री- कंगना रनौत
अपने शानदार अभिनय और मुखर बोल से हमेशा सुर्खियों में रहने वाली कंगना रनौत को फिल्म ‘मणिकर्णिका’और ‘पंगा’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवार्ड मिला है।

बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर – विजय सेतुपति
2019 में रिलीज हुई फिल्म ‘सुपर डीलक्स’ में बेहतरीन सपोर्टिंग अभिनय के लिए विजय सेतुपति को बेस्ट सर्पोटिंग एक्टर के अवार्ड से नवाजा गया है ।इस फिल्म का निर्देशन त्यागराजन कुमार ने किया था।
बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस- फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित फिल्म ‘द ताशकंद फाइल्स’ में गजब की किरदार निभाने वाली अभिनेत्री पल्लवी जोशी को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का खिताब मिला है।

बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर- सावनी रविंद्र (मराठी फिल्म बार्दो के गाने राण पेटाला)
बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर – बी प्राक (फिल्म केसरी के गाने तेरी मिट्टी)
बेस्ट हिंदी फीचर फिल्म- छिछोरे (सुशांत सिंह राजपूत)
बेस्ट नॉन फीचर फिल्म- वाइल्ड कर्नाटक (डेविड एटेनबरो)
बेस्ट फिल्म क्रिटिक- सोहिनी चटोपाध्याय
बेस्ट बुक इन सिनेमा- प्रभाव (पीआर रामदासा नायडू)
मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट- सिक्किम
बेस्ट डायरेक्शन- संजय पूरण सिंह चौहान (फिल्म बहत्तर हूरें)
बेस्ट एडिटिंग- जर्सी (तेलुगु)
बेस्ट सिनेमैटोग्राफी- जलीकट्टू
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो