28 सितंबर को कांग्रेस में शामिल होंगे कन्हैया कुमार! सही समय का कर रहे हैं इंतजार

कई दिनों से जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार (kanhaiya kumar) के कांग्रेस में शामिल होने की खबरें सामने आ रही हैं। वहीं अब कन्हैया कुमार के कांग्रेस में शामिल (kanhaiya kumar may join congress) होने की तारीख भी सामने आ गई है। माना जा रहा है कि कन्हैया कुमार 28 सितंबर को कांग्रेस (congress) की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

By: Nitin Singh

Published: 19 Sep 2021, 01:28 PM IST

नई दिल्ली। बीते कई दिनों से जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार (kanhaiya kumar) के कांग्रेस में शामिल होने की खबरें सामने आ रही हैं। वहीं अब कन्हैया कुमार के कांग्रेस में शामिल (kanhaiya kumar may join congress) होने की तारीख भी सामने आ गई है। माना जा रहा है कि कन्हैया कुमार 28 सितंबर को कांग्रेस (congress) की सदस्यता ग्रहण करेंगे। जानकारी के मुताबिक यह भी कहा जा रहा है कि कन्हैया कुमार के साथ गुजरात के बड़गाम विधानसभा के निर्दलीय विधायक और दलित नेता जिग्‍नेश मेवानी (jignesh mewani) भी इसी दिन कांग्रेस का दामन थामेंगे।

पंजाब कांग्रेस में हचलच शांत होने का इंतजार

राजनीतिक जानकारों का कहना है कि फिलहाल दोनों नेता पंजाब कांग्रेस (punjab congress) में जारी सियासी हलचल के थमने का इंतजार कर रहे हैं। पंजाब के नए सीएम (punjab new cm) की घोषणा होने और पार्टी में जारी उथल-पुथल शांत होने के बाद दोनों नेता कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे। बता दें कि कन्हैया कुमार (kanhaiya kumar) को पीएम मोदी (pm modi) के बड़े आलोचकों में गिना जाता है। ऐसे में बिहार कांग्रेस में कन्हैया कुमार की मौजूदगी पार्टी को मजबूत बनाएगी।

राहुल गांधी से मिल चुके हैं कन्हैया कुमार

जानकारी के मुताबिक गुजरात में कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष हार्दिक पटेल (Gujrat Congress President Hardik Patel) इसकी अहम कड़ी हैं। वे ही दोनों युवा नेताओं और पार्टी के बीच तार जोड़ने के प्रयास में हैं। बता दें कि कन्हैया कुमार (kanhaiya kumar) बीते दिनों करीब 3 बार राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (prashant kishor) के साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी (rahul gandhi) से मुलाकात कर चुके हैं। इसके साथ ही प्रशांत किशोर को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि वे भी जल्द कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़े: अंबिका सोनी ने कांग्रेस आलाकमान से किया इनकार, अब सोनिया गांधी के पास पंजाब सीएम के लिए हैं ये विकल्प

गौरतलब है कि कन्हैया कुमार ने 2019 के लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) में भाकपा माले (CPI ML) प्रत्‍याशी के रूप में मैदान में उतरे थे। यहां उन्होंने भाजपा के कद्दावर नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को चुनौती दी थी। हालांकि वो जीत दर्ज नहीं कर पाए। इसके बाद से लगातार खबरें आ रही हैं कि पार्टी नेतृत्व कन्हैया कुमार से खुश नहीं है और कन्हैया के कांग्रेस में शामिल होने की खबरें आ रही हैं।

Congress
Show More
Nitin Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned