scriptKashi Darshan in just five hundred (500) rupees!, visit five major pla | सिर्फ़ पांच सौ (500) रुपये में काशी दर्शन!, वाराणसी के पाँच प्रमुख स्थल के दर्शन | Patrika News

सिर्फ़ पांच सौ (500) रुपये में काशी दर्शन!, वाराणसी के पाँच प्रमुख स्थल के दर्शन

locationनई दिल्लीPublished: Feb 12, 2024 10:07:33 pm

Submitted by:

anurag mishra

- काशी का कायाकल्प करने की कोशिश, धार्मिक स्थलों और घाटों का पुनरुद्धार किया जा रहा है

Kashi Darshan

अनुराग मिश्रा
वाराणसी। काशी कॉरिडोर और विश्व स्तर की पर्यटक सुविधाओं और इमारतों के साथ वाराणसी में विकास की नई इबारतें लिखी जा रही है । जिसके चलते बाबा भोलेनाथ शिव की नगरी में पहले के मुक़ाबले पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

यही वजह है कि पर्यटकों की बढ़ती संख्या और उनकी सहूलियत के लिए तमाम के उपाय किए जा रहे हैं। इनमें से एक है काशी दर्शन सेवा। इसके तहत इलेक्ट्रिक एसी बस का संचालन किया जाएगा। ये सेवा सिर्फ़ पांच सौ रुपये में पांच महत्वपूर्ण स्थानों के दर्शन कराएगी। वाराणसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की ओर से शुरू होने वाली इस योजना को काशी पास से भी जोड़ा जायेगा, जिससे यात्रियों को टिकट बुक कराने में कोई समस्या न हो। मालूम हो कि काशी पास का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के अपने पिछले दौरे में किया था।

वाराणसी में मूलभूत सुविधाओं को विकसित करते हुए काशी का कायाकल्प करने की कोशिश है। धार्मिक स्थलों और घाटों का पुनरुद्धार किया जा रहा है। इसी के तहत मंडलायुक्त की अध्यक्षता में वाराणसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की 28वीं बैठक में काशी दर्शन बस सेवा शुरू करने की योजना पर सहमति बनी है, जिसका लोकार्पण जल्दी ही किया जाएगा। इसके अलावा ऐसी बसों से सफर में सहूलियत के लिए कस्टमर केयर नंबर जारी करने पर भी सहमति दी गयी।काशी दर्शन के लिए कैंट रेलवे स्टेशन से बस सेवा शुरू होगी, जो काशी विश्वनाथ मंदिर, काल भैरव, नमो घाट, दुर्गा मंदिर, संकट मोचन आदि पांच स्थानों के दर्शन कराएगी। बताया जा रहा है आगे चलकर और स्थानों को जोड़ा जा सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो