scriptकेजरीवाल ने खाई कसम, बाबा साहेब के अधूरे स्वप्न को करेंगे पूरा | kejriwal on baba saheb | Patrika News

केजरीवाल ने खाई कसम, बाबा साहेब के अधूरे स्वप्न को करेंगे पूरा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 06, 2021 05:01:29 pm

Submitted by:

Vivek Shrivastava

– डॉ अम्बेडकर की जीवनी पर दिल्ली सरकार करेगी नाट्य मंचन

680.jpg

arvind kejriwal

पत्रिका ब्यूरो
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने डॉ भीमराव अम्बेडकर की 65 वी पुण्यतिथि पर बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब के जीवन पर एक संगीतमयी नाटक की प्रदर्शनी का आयोजन करवाया जाएगा। बाबा साहेब का जीवन बहुत प्रेरणादायी है, इसे आमजन तक पहुंचाने के लिए इसका आयोजन किया जाएगा। बाबा साहेब ने भारत को विश्व का सबसे बेहतर संविधान देश को दिया।
केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार डॉ अंबेडकर के महापरिनिर्माण दिवस के अवसर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में भव्य आयोजन करने की तैयारी कर रही है। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार बाबा साहेब के जीवन पर एक भव्य नाटक तैयार कर रही है, जिसे 5 जनवरी को जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में दिखाया जाएगा।
केजरीवाल ने कहा देश में सबको शिक्षित करना बाबा साहब का सपना था और अब वे बाबा साहेब के अधूरे स्वप्न को पूरा करेंगे। उन्होंने कसम खाते हुए कहा कि बाबा तेरा सपना अधूरा केजरीवाल सरकार पूरा करेगी, देश में हमारी पहली सरकार है जो बच्चे बच्चे तक बाबा साहब की जिंदगी को पहुंचाने के लिए इतनी बड़ी पहल कर रही है।
केजरीवाल ने कहा कि बाबा साहेब अपने पूरे जीवन दलितों और शोषितों के लिए संघर्ष करते रहे। वे भारत के सबसे शिक्षित व्यक्ति थे, बाबा साहेब ने 64 विषयों में मास्टर्स और दो में डॉक्टरेट की डिग्री ली थीं। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब बहुत गरीब परिवार से थे और कठिन परिस्थितियों में शिक्षा ग्रहण की। घर में खाने तक को नहीं होता था, इसके बाद भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और पढ़ाई करते रहे।
समाप्त
विवेक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो