केजरीवाल की पीएम मोदी से अपील, सेना सभी ऑक्सीजन प्लांट अपने हाथ में ले

देश की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को एक महत्वपूर्ण बैठक की।
अरविंद केजरीवाल ने PM के साथ बैठक में अपील की कि सेना सभी ऑक्सीजन प्लांट अपने हाथ में ले।

By: Shaitan Prajapat

Published: 23 Apr 2021, 03:34 PM IST

नई दिल्ली। देश में जैसे-जैसे कोरोना रोगियों की संख्या बढ़ रही है, वैसे-वैसे स्वास्थ्य व्यवस्था काफी परेशानियों से गुजर रही है। देश की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को एक महत्वपूर्ण बैठक की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की। बैठक में महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, राजस्थान, दिल्ली, मध्य प्रदेश, गुजरात और तमिलनाडु के मुख्यमंत्रियों ने हिस्सा लिया। इस बैठक में मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के साथ ऑक्सीजन की कमी का मुद्दा उठाया है। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री के साथ बैठक में अपील की कि सेना सभी ऑक्सीजन प्लांट अपने हाथ में ले।

यह भी पढ़ें :— गुड न्यूज! वैक्सीन के कच्चे माल पर रोक हटा सकता है अमेरिका, कहा- समझते हैं भारत की जरूरत

 

ऑक्सीजन की कमी के कारण लोगों काफी परेशानी
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बैठक में कहा कि राज्य सरकारों को कोरोना वैक्सीन केंद्र सरकार के समान कीमतों पर ही मिलने चाहिए। मैं प्रधानमंत्री से हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि वह मुख्यमंत्रियों को निर्देश दें ताकि दिल्ली तक ऑक्सीजन टैंकरों की सुगम आवाजाही सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की कमी के कारण लोगों काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। साथ ही उन्होंने आशंका जताई कि मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी होने से बहुत बड़ी त्रासदी हो सकती है। इस हालात से निबटने के लिए राष्ट्रीय योजना की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें :— Delhi Lockdown: कैब-मेट्रो, होम डिलिवरी से दुकान तक, जानिए क्या खुला रहेगा और कहां पर छूट मिलेगी

अरविंद केजरीवाल ने रखी ये तीन मांगे
अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री के साथ बैठक में पूछा कि अगर दिल्‍ली के लिए आ रहे ऑक्‍सीजन टैंकर कोई रोक ले तो मुझे केंद्र सरकार में किनसे बात करनी चाहिए। आपको बता दें कि दिल्‍ली आ रहे ऑक्‍सीजन टैंकर को हरियाणा और उत्‍तर प्रदेश में रोके जाने की बात सामने आई है। इसके अलावा दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री ने तीन मांगें भी रखीं। उनकी पहली मांग थी कि ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाई जानी चाहिए। बता दें कि कई राज्‍यों में ट्रेनों के जरिये ऑक्‍सीजन पहुंचाया जा रहा है। दिल्ली के सीएम ने दूसरी मांग वैक्सीन के कीमत को लेकर सवाल किया। उन्होंने कहा कि वैक्सीन का वन नेशन वन रेट होना चाहिए। एक ही देश में वैक्सीन के दो रेट कैसे हो सकते हैं। केंद्र सरकार और राज्य सरकार को एक ही रेट पर वैक्सीन मिले। सबको दवाई, वैक्सीन और ऑक्सीजन बिना किसी विवाद और रुकावट के मिलना चाहिए। इसके अलावा केजरीवाल ने कहा कि एक नेशनल प्लान बनना चाहिए। इसके तहत देश के सभी ऑक्सीजन प्लांट को आर्मी के जरिए सरकार टेकओवर करे। हर ट्रक के साथ आर्मी का एस्‍कॉर्ट व्हीकल रहेगा तो कोई उसे नहीं रोक पाएगा।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned