script

बीमार शीला दीक्षित से मिले केजरीवाल, जाएंगी हार्ट सर्जरी के लिए फ्रांस, केजरीवाल ने ली हालचाल

locationनई दिल्लीPublished: Aug 26, 2018 07:58:09 pm

इसी महीने 14 अगस्त को उनकी हार्ट सर्जरी होनी थी, मगर अब वह सितंबर के पहले सप्ताह में होगी।

delhi news

बीमार शीला दीक्षित से मिले केजरीवाल, जाएंगी हार्ट सर्जरी के लिए फ्रांस, केजरीवाल ने ली हालचाल

नई दिल्ली : दिल्ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित हृदय की गंभीर बीमारी से जूझ रहीं हैं। रविवार को दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उनका हालचाल लेने उनके आवास पहुंचे। उन्‍होंने उनके चल रहे इलाज की भी जानकारी ली और फ्रांस में होने वाले उनके ऑपरेशन के संबंध में भी जानकारी ली। इसके बाद केजरीवाल ने कहा कि दिल्‍ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित के स्‍वास्‍थ्‍य के बारे में बताते हुए कहा कि उन्हें कार्डियो प्रॉब्लम है और जल्द ही उनकी हार्ट सर्जरी की जाएगी। मैं उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं।

2001 में हो चुकी है बाईपास सर्जरी
बता दें कि कुछ समय से शीला दीक्षित का स्‍वास्‍थ्‍य ठीक नहीं चल रहा है। उन्हें लंबे समय से हृदय रोग है। उनकी धमनियों के ब्लॉकेज को हटाने के लिए दो बार ऑपरेशन भी किया जा चुका है। इससे पहले 2001 में उनकी बाईपास सर्जरी भी हो चुकी है।

शीला ने कहा था कि दिल्‍ली सरकार की वजह से नहीं हो सकी सर्जरी
बता दें कि इसी महीने 14 अगस्त को उनकी हार्ट सर्जरी होनी थी, मगर अब वह सितंबर के पहले सप्ताह में होगी। शीला दीक्षित का आरोप है कि 14 अगस्‍त को उनकी होने वाली सर्जरी दिल्ली की आप सरकार की ढिलाई के कारण नहीं हो सकी। समय पर दिल्‍ली सरकार ने खर्चे की मंजूरी नहीं दी और उनके पास इतने पैसे नहीं है कि वह अपना इलाज खुद करा सकें। इसके अलावा वह दिल्‍ली की पूर्व पूर्व मुख्यमंत्री हैं। इस नाते इलाज के लिए सरकार से खर्च लेना उनका हक है। अगर अपने हक के लिए उन्‍हें लड़ना पड़े तो वह इससे पीछे नहीं हटेंगी। उन्‍होंने बताया कि 30 जुलाई को उन्‍होंने दिल्ली के स्वास्थ्य महानिदेशक को फ्रांस में दिल का वाल्व प्रत्यारोपण करवाने के लिए अनुरोध पत्र भेजा था। पत्र में पूर्व मुख्यमंत्री ने फोर्टिस एस्कॉ‌र्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट के चेयरमैन डॉ. अशोक सेठ की सलाह का भी जिक्र किया था। डॉ. सेठ की सलाह के अनुसार उनकी सर्जरी फ्रांस के यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में डॉ. थॉमस मोडीन की देखरेख में करवाई जा सकती है। इस पत्र में उन्‍होंने सर्जरी के लिए मिली तारीख का भी जिक्र कर दिया था। इसके बाद सीएम केजरीवाल के निर्देश पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने फोर्टिस एस्कॉ‌र्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट के चेयरमैन की सलाह पर फैसला लेने के लिए 4 सदस्यों की विशेषज्ञ कमेटी बना दी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो