दिल्ली: कभी भरे मंच से मनोज तिवारी ने महिला को लगाई थी फटकार, अब मिलेगा बेस्ट शिक्षिका का सम्मान

दिल्ली: कभी भरे मंच से मनोज तिवारी ने महिला को लगाई थी फटकार, अब मिलेगा बेस्ट शिक्षिका का सम्मान

Anil Kumar | Publish: Sep, 03 2018 05:11:25 PM (IST) New Delhi, Delhi, India

कभी मंच पर से ही एक महिला को भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने लगाई थी फटकार, अब नगर निगम की ओर से बेस्ट शिक्षक के सम्मान से किया जाएगा सम्मानित।

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के पूर्वी नगर निगम ने एक महिला शिक्षक को सम्मानित करने का फैसला किया है। सबसे दिलचस्प बात यह है कि यह वही महिला शिक्षक हैं जिनको कभी भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने एक कार्यक्रम के दौरान मंच से ही अपमानित किया था। दरअसल उस महिला शिक्षक ने मनोज तिवारी से एक गाना गाने की फरमाइश की थी, जिसके बाद मनोज तिवारी ने सबके सामने मंच से ही उन्हें फटकार लगा दी और अपमानित भी किया। लेकिन अब दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय आगामी 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के अवसर पर महिला शिक्षक को सर्वश्रेष्ठ शिक्षिका के सम्मान से सम्मानित करेगी। बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के यमुना विहार के बी-2 ब्लॉक के निगम स्कूल में पढ़ाने वाली प्राइमरी शिक्षिका का नाम नीतू सिंह पंवार हैं जिसे निगम टीचर पुरस्कार दिया जाएगा। आपको बता दें कि दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी किए गए एक पत्र में कहा गया है कि कुल 15 प्राइमरी और एक नर्सरी के शिक्षक को निगम शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। इस पत्र में नीतू पंवार का नाम भी शामिल है।

महिला टीचर ने सैलरी से स्कूल को दी ‘एक्सप्रेस’ ट्रेन की शक्ल, बोली- ये दिक्कत दूर नहीं हुई तो बन जाएगी ‘पैसेंजर’

मनोज तिवारी ने लगाई थी फटकार

आपको बता दें कि बीते वर्ष मार्च में यमुना विहार में निगम स्कूलों में सीसीटीवी कैमरा लगवाने के एक कार्यक्रम में बतौर उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद होने के नाते मनोज तिवारी मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित थे। कार्यक्रम के दौरान वहां मौजूद शिक्षिका नीतू पंवार ने मनोज तिवारी से एक गाना गाने का अनुरोध किया। यह बात मनोज तिवारी को अच्छी नहीं लगी और मंच पर ही उन्हें फटकार लगाते हुए जाने को कह दिया। नीतू ने कहा कि वह अपने अंदाज में कुछ गुनगुना दें तो सबको अच्छा लगेगा। नीतू पंवार का यह अनुरोध सुनकर मनोज तिवारी गुस्से में आ गए और कहा कि क्या मैं कोई नौटंकी कर रहा हूं, क्या आपको ऐसे मौके पर यह कहना चाहिए। यहां मजाक नहीं हो रहा है। आप एक सांसद को बोलोगी गाना गाओ, ये तमीज है आपकी, ये कोई गाने का कार्यक्रम है क्या? यहां पर दो करोड़ के सीसीटीवी कैमरे लगाने की बात हो रही है और आप कह रही हैं कि गाना गाओ। मनोज तिवारी ने महिला शिक्षक को अपमानित करने के बाद मंच से उतर जाने को कहा। साथ ही मंच पर बैठे लोगों से कहा कि इनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। इन्हें क्षमा नहीं किया जाना चाहिए। जब इनको पता ही नहीं है कि एक सांसद से कैसे बात की जाती है तो विद्यार्थियों से कैसे बात करती होंगी।

Ad Block is Banned