scriptबारिश और मरम्‍मती कार्यों के कारण ट्रेनों का टाइम टेबल बिगड़ा, काफी विलंब से चल रही हैं गाड़ियां | maximum parts of india trains late due to rain and progress work | Patrika News

बारिश और मरम्‍मती कार्यों के कारण ट्रेनों का टाइम टेबल बिगड़ा, काफी विलंब से चल रही हैं गाड़ियां

locationनई दिल्लीPublished: Aug 11, 2018 08:54:30 pm

Submitted by:

Mazkoor

पिछले कई महीने से ट्रेनें काफी विलंब से चल रही हैं। इस कारण यात्रियों को परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है।

train late

बारिश और मरम्‍मती कार्यों के कारण ट्रेनों का टाइम टेबल बिगड़ा, काफी विलंब से चल रही हैं गाड़ियां

नई दिल्ली : एक तो देश के कई हिस्‍सों में रेल की पटरियों पर मरम्‍मत कार्य हो रहा है। उस पर से देश के कई हिस्सों में मूसलधार बारिश हो रही है। इन दोनों कारणों के चलते रेल यातायात व्‍यवस्‍था पर बहुत बुरा असर पड़ा है और आने वाले दिनों में भी इसमें कोई सुधार होता नहीं दिख रहा है। शुक्रवार को तो नई दिल्‍ली आने वाली ट्रेनों का हाल इतना बुरा रहा कि दिल्‍ली के विभिन्‍न रेलवे स्‍टेशनों पर बैठे कई यात्रियों को गाड़ियों की इंतजार में पूरी-पूरी रात गाड़ी प्‍लेटफॉर्म पर बैठ कर गुजारनी पड़ी। पुरानी दिल्ली से कटिहार जाने वाली ट्रेन हमसफर एक्सप्रेस तो पूरी रात नहीं आई। इस वजह यात्री काफी परेशान नजर आएं। एक यात्री ने तो यहां तक कहा कि एक तो हाल-फिलहाल में ट्रेनों का किराया भी काफी बढ़ गया है और दूसरा इसका परिचालन भी बुरी तरह चरमरा गया है।

कई महीनों से बनी हुई है यह समस्‍या
बता दें कि पिछले कई महीने से गाड़ियां काफी विलंब से चल रही हैं। इस कारण यात्रियों को परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है। पटरियों पर मरम्‍मत कार्य चलने के कारण पिछले दिनों तकरीबन 100 ट्रेनों का गंतव्य स्थान तक पहुंचने का समय बढ़ा दिया गया था, लेकिन फिर भी गाड़ियां समय से नहीं पहुंच रही हैं। अधिकारियों का कहना है कि चल रहे मरम्‍मती कार्य और बारिश ने ट्रेनों का टाइम टेबल बिगाड़ रखा है।

ये रहा गाड़ियों का हाल
शुक्रवार को कटिहार से आने वाली हमसफर एक्सप्रेस करीब 10 घंटे विलंब से पुरानी दिल्ली पहुंची। इस वजह से शुक्रवार दोपहर पौने दो बजे के अपने निर्धारित समय से करीब 14 घंटे विलंब से यह ट्रेन शनिवार की सुबह 4 बजे खुली। वहीं, भागलपुर गरीब रथ करीब सात घंटे, आनंद विहार-मऊ एक्सप्रेस करीब पांच घंटे, आनंद विहार-कामाख्या एक्सप्रेस करीब चार घंटे और आनंद विहार टर्मिनल-हटिया एक्सप्रेस लगभग दो घंटे की देरी से खुली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो