चरणजीत सिंह चन्नी के पंजाब का मुख्यमंत्री बनने पर मायावती की प्रतिक्रिया, कहा- 'ये कांग्रेस का चुनावी हथकंडा'

चरणजीत सिंह चन्नी (charanjit singh channi) ने पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। वहीं चरणजीत सिंह चन्नी के पंजाब का मुख्यमंत्री बनने पर बसपा सुप्रीमो मायावती (mayawati) ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। मायावती ने कहा कि कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनाव में लाभ लेने के लिए यह फैसला लिया है।

By: Nitin Singh

Published: 20 Sep 2021, 12:41 PM IST

नई दिल्ली। चरणजीत सिंह चन्नी (charanjit singh channi) ने पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। इसके साथ ही चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के 16वें सीएम बन गए हैं। बता दें कि चरणजीत सिंह चन्नी के साथ सुखजिंदर सिंह रंधावा (sukhjinder singh randhawa) और ओम प्रकाश सोनी (om prakash soni) ने भी पंजाब के डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। वहीं चरणजीत सिंह चन्नी के पंजाब का मुख्यमंत्री बनने पर बसपा सुप्रीमो मायावती (mayawati) ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। मायावती ने कहा कि कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनाव (punjab assembly election) के चलते दलित कार्ड खेला है, उन्हें जनहित से कोई लेना-देना नहीं है।

मायावती ने कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप

बता दें कि चरणजीत सिंह चन्नी (charanjit singh channi) द्वारा राजभवन में पंजाब मुख्यमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ लेने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाना कांग्रेस का चुनावी हथकंडा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस (congress) ने चुनाव लाभ पाने के लिए यह निर्णय लिया है।

पीएम मोदी ने चरणजीत सिंह चन्नी को दी बधाई

जानकारी के मुताबिक चरणजीत सिंह चन्नी के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू, सुनील जाखड़ समेत कई विधायक मौजूद रहे। हालांकि कैप्टन अमरिंदर सिंह इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। हालांकि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कल चरणजीत सिंह चन्नी के नाम की घोषणा होने के बाद उन्हें बधाई दी और कहा कि उनकी देखरेख में राज्य सुरक्षित रहेगा। वहीं पीएम मोदी ने भी चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी है।

यह भी पढ़ें: चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब मुख्यमंत्री पद की शपथ, सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओम प्रकाश सोनी ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली

गौरतलब है कि कल देर शाम कांग्रेस प्रदेश प्रभारी हरीश रावत ने चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब कांग्रेस का विधायक दल का नेता चुने जाने की जानकारी दी थी। इसके बाद चरणजीत सिंह चन्नी शाम को पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित (Banwarilal Purohit) को विधायकों का समर्थन पत्र सौंप दिया था। इसके बाद राज्यपाल ने शपथ ग्रहण के लिए आज सुबह 11 बजे का समय दिया था। गौरतलब है कि पहले डिप्टी सीएम के लिए अरूणा चौधरी (aruna chaudhari) और भारत भूषण आशू (bharat bhusan ashu) के नामों पर चर्चा हो रही थी। वहीं सुखजिंदर सिंह रंधावा को सीएम बनाने की खबरें सामने आ रही थीं।

Show More
Nitin Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned