scriptदिल्ली-एनसीआर में लगातार चार दिन होगी बारिश, राजधानीवासी सशंकित | monsoon in delhi ncr heavy rain may occur in next week | Patrika News

दिल्ली-एनसीआर में लगातार चार दिन होगी बारिश, राजधानीवासी सशंकित

locationनई दिल्लीPublished: Jul 20, 2018 07:47:09 pm

Submitted by:

Mazkoor

दो तीन दिनों बाद एक बार फिर दिल्‍ली में बारिश हुई। इससे दिल्‍लीवाले आतंकित हैं कि फिर पिछले दिन की तरह का मामला न हो जाए।

heavy rain

दिल्ली-एनसीआर में लगातार चार दिन होगी बारिश, राजधानीवासी सशंकित

नई दिल्ली : पूरे देश में बारिश की वजह से तबाही मची हुई है, लेकिन मौसम विभाग की तमाम अनुमानों के बावजूद दिल्ली-एनसीआर में पर्याप्‍त बारिश नहीं हुई है। हालांकि एक दिन के बारिश में ही दिल्‍ली की हालत काफी खराब हो गई थी। दो तीन दिनों बाद एक बार फिर दिल्‍ली में बारिश हुई। इससे दिल्‍लीवाले आतंकित हैं कि फिर पिछले दिन की तरह का मामला न हो जाए।

तापमान में आई गिरावट
शुक्रवार की सुबह दिल्‍ली में हुई बारिश की वजह से शहर के तापमान में गिरावट आई है। दिल्ली और आसपास के इलाकों का तापमान कम हो गया। यहां न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है।

21 से 25 जुलाई तक होगी बारिश
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आइएमडी) से मिली जानकारी के अनुसार आसमान में बादल छाए रहेंगे और 21 से 25 जुलाई के बीच एनसीआर में झमाझम बारिश होगी। बता दें कि पिछले महीने दिल्‍ली एनसीआर में मानसून के दस्तक देने के बाद एनसीआर में जोरदार बारिश अब तक नहीं हुई है।

अभी तक सामान्‍य से भी कम बारिश
दिल्ली में 1 जून से 18 जुलाई के बीच कुल करीब 146 मिलीमीटर बारिश हुई है, जो सामान्य से 21 प्रतिशत कम है। इस वजह से दिल्ली एनसीआर यानी नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में गर्मी और उमस का मौसम बना रहा है। लेकिन अब उम्‍मीद जताई जा रही है कि मौसम का मिजाज बदलेगा।

मौसम विभाग की भविष्‍यवाणी से दिल्‍ली वासी सशंकित
बता दें कि कुछ दिन पहले दिल्‍ली एनसीआर में हुई बारिश के बाद पूरे इलाके की स्थिति खराब हो गई थी। दिल्‍ली में जगह-जगह जलजमाव हो गया था। इस वजह से ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई थी। मिंटो ब्रिज के नीचे यात्रियों से भरी एक बस बुरी तरह फंस गई थी। बड़ी मशक्‍कत के बाद यात्रियों को इसमें से सुरक्षित निकाला गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो