scriptसांसद कस्वां ने भिवानी से सादुलपुर मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने की मांग | MP Kaswan demanded to declare Bhiwani to Sadulpur road as NH | Patrika News

सांसद कस्वां ने भिवानी से सादुलपुर मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने की मांग

locationनई दिल्लीPublished: Dec 23, 2021 08:02:08 pm

Submitted by:

Vivek Shrivastava

– सीआरआईएफ के तहत विकसित करने की मांग, अलवर और चूरू लोकसभा को होगा फायदा

Rahul Kaswan,rahul kaswan and baba balaknath

new delhi,rahul kaswa meet gadkari

नई दिल्ली। भाजपा के चूरू सांसद राहुल कस्वां ने गुरुवार को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर भिवानी से सादुलपुर मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित कर सीआरआईएफ के तहत विकसित करने की मांग की। गडकरी ने कस्वां को इस मामले में आस्वस्त किया कि जल्द ही वे इस प्रस्ताव पर विचार करेंगे। इस दौरान अलवर सांसद बाबा बालकनाथ भी कस्वां के साथ मौजूद रहे। बालकनाथ ने भी इस प्रोजेक्ट को जल्द स्वीकृत करने की मांग गडकरी से की।

 

सांसद राहुल कस्वां ने कहा कि भिवानी से सादुलपुर मार्ग चूरू लोकसभा क्षेत्र एवं अलवर लोकसभा क्षेत्र के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण मार्ग है। यह मार्ग दिल्ली को सीधे बीकानेर व जैसलमेर के बॉर्डर से जोड़ता है, जोकी आर्थिक और सामरिक दृष्टि से भी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा अभी हाल ही में जो राष्ट्रीय राजमार्ग- 709 इस क्षेत्र में है वो भिवानी से लोहारू, पिलानी होते हुए सादुलपुर तक है। यह राजमार्ग कुल 127 किलोमीटर का है। अगर इसे भिवानी से सादुलपुर वाया लोहानी, बहल को विकसित किया जाए तो इस मार्ग की दूरी घटकर केवल 82 किलोमीटर ही रह जाएगी और ट्रेफिक को काफी राहत मिलेगी।

 

कस्वां ने केंद्रीय मंत्री गडकरी से मांग की कि इस अत्यंत ही महत्वपूर्ण मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित कर सीआरआईएफ के तहत विकसित किया जाए। साथ ही उन्होंने मांग की कि चूरु, सिरसा वाया नोहर, तारानगर, साहवा राष्ट्रीय राजमार्ग को भी स्वीकृति प्रदान कर अति शीघ्र कार्य शुरू करवाया जाए। चूंकि इस प्रोजेक्ट के लिए डीपीआर का काम 142 लाख रू. की लागत से पूर्ण हो चुका है। कस्वां ने कहा कि इस मार्ग के बनने से चूरू के क्षेत्रवासियों की सीधी कनेक्टिविटी पंजाब, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश तक हो जाएगी।

 

समाप्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो