scriptनरेला: नाले की खुदाई के वक्त गिर पड़ी दुकान की दीवार, नाबालिग मजदूर की मौत | Narela minor worker dead as wall fallen while digging ground for sewer | Patrika News

नरेला: नाले की खुदाई के वक्त गिर पड़ी दुकान की दीवार, नाबालिग मजदूर की मौत

locationनई दिल्लीPublished: May 12, 2019 12:04:19 pm

Submitted by:

Shweta Singh

दिल्ली के नरेला इलाके की घटना
नाले की खुदाई करते हुए चार मजदूर हुए हादसे के शिकार, नाबालिग की मौत
बिना सुरक्षा उपकरण के ही कर रहे थे काम

accident

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी से एक नाबालिग मजदूर की मौत की खबर आ रही है। यह नाबालिग दिल्ली के नरेला इलाके में काम करते वक्त तीन अन्य साथियों के साथ हादसे का शिकार हो गया। इन सभी को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान नाबालिग की मौत हो गई। ये चारों नाली की खुदाई का काम कर रहे थे, तभी अचानक दुकान दीवार भरभरा कर गिर गई।

ठेकेदार के खिलाफ दर्ज हुआ केस

हादसे का शिकार हुए लोगों की पहचान मोहम्मद सलाउद्दीन, मोहम्मद मिराज, मोहम्मद जुबैर और मोहम्मद इरशाद के रूप में की गई है। इनमें से 16 वर्षीय मोहम्मद सलाउद्दीन को अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों ने मृत करार दिया। वहीं, गंभीर रूप से घायल बाकी तीनों का इलाज जारी है। मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। बताया जा रहा है कि हादसे की जानकारी मिलने पर पुलिस ने घटनास्थल पर जांच की। शुरुआती और वहां मौजूद चश्मदीदों के बयान के आधार पर पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें

सुशील मोदी का कांग्रेस-RJD पर आरोप, ‘इनके राज में बाढ़ और सूखा पीड़ितों को नहीं मिलती थी मदद’

पानी भरने से कमजोर हुई थी दुकान की दीवार, गिर गई

पुलिस की ओर से मिली जानकारी के अनुसार घटना शनिवार सुबह की है। एमसीडी की ओर से स्वतंत्र नगर इलाके में नाली बनाने का काम चल रहा था। इसके लिए के काफी समय से सड़क किनारे गड्ढा खोदने का काम जारी था। साइट से लगी हुई एक वेल्डिंग की दुकान के नीचे पानी भर गया था, जिससे दुकान की नींव कमजोर हो गई थी। चश्मदीदों के मुताबिक, हादसे के वक्त सलाउद्दीन दुकान में काम कर रहा था और जैसे ही मजदूरों ने गड्ढा गहरा खोदने का प्रयास किया दुकान की दीवार भरभरा कर गिर गई। अचानक हुए इस हादसे के चलते चारों मलबे में घायल हो गए। आनन-फानन में आस-पास के लोगों ने उन्हें बाहर निकालकर नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल प्रशासन ने ही पुलिस को सूचना दी।

बिना सुरक्षा उपकरणों के जारी था काम

लोगों का आरोप है दुकान के पास खुदाई के कारण ही पानी भर गया था, और इस बार में ठेकेदार को भी जानकारी दी गई थी। ठेकेदार ने इस बात को अनसुनी कर दी। इस कारण ही यह हादसा हुआ। लोगों ने संबंधित एजेंसी पर भी लापरवाही के गंभीर आरोप लगाए हैं। दावा है कि मजदूर बिना सुरक्षा उपकरणों के ही नाले की खुदाई का काम कर रहे थे। गौरतलब है कि देशभर से लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं, जहां बिना सुरक्षा उपकरण और सुरक्षा किट के काम करने वाले मजदूरों की जान जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो