Bihar Assembly Polls से पहले भाजपा में शामिल हुईं नेशनल शूटर श्रेयसी सिंह

  • पूर्व सांसद दिग्विजय सिंह की बेटी हैं नेशनल शूटर श्रेयसी सिंह।
  • भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव ने दिलाई सदस्यता।
  • दो बार राष्ट्रमंडल खेलों में दो स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं श्रेयसी।

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व सांसद दिग्विजय सिंह की बेटी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वालीं नेशनल शूटर श्रेयसी बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले रविवार को भाजपा में शामिल हुई हैं। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव ने उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई। 

अनलॉक 5.0 के तहत आज से अलग-अलग प्रदेशों की अलग तैयारी, यह रही पूरी जानकारी

बिहार की बांका सीट से सांसद रह चुके स्वर्गीय दिग्विजय सिंह की बेटी ने भाजपा की सदस्यता ले ली है। राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली श्रेयसी सिंह ने पूर्व सांसद और मां पुतुल सिंह की मौजूदगी में रविवार को भाजपा की सदस्यता ली है। भूपेंद्र यादव के साथ राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह ने श्रेयसी को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई है।

इस दौरान भूपेंद्र यादव ने कहा कि बिहार की जनता की सेवा करने के लिए श्रेयसी भाजपा से जुड़ी हैं। अर्जुन अवार्ड विजेता श्रेयसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित हैं।

2014 और 2018 में जीता स्वर्ण पदक

भारत के बिहार की बेटी अभी तक निशानेबाजी में दो बार स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं। श्रेयसी सिंह ने 2014 में ग्लासगो में आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। इसके बाद 2018 में भी राष्ट्रमंडल खेलों में भारत को स्वर्ण पदक दिलाया था।

श्रेयसी सिंह के माता-पिता रहे हैं सांसद

शूटर श्रेयसी सिंह के माता-पिता दोनों सांसद रहे हैं। श्रेयसी सिंह के पिता दिग्विजय सिंह बांका सीट से सांसद रहे। उनकी मृत्यु के बाद 2010 में श्रेयसी की मां पुतुल सिंह सांसद बनीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लहर में 2014 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। अब उनकी बेटी भाजपा में शामिल हो रही हैं।

भाजपा ने तय किए उम्मीदवार

वहीं, भाजपा मुख्यालय पर रविवार को बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आयोजित की गई। इसमें पहले चरण के चुनाव की सीटों के प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए गए हैं। सोमवार को संवाददाता सम्मेलन के जरिये भाजपा इन प्रत्याशियों की पहली सूची सूची जारी कर सकती है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक सोमवार को 50 से ज्यादा सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा की जा सकती है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में आयोजित इस बैठक के दौरान बिहार विधानसभा चुनाव में पहले और दूसरे चरण को लेकर उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने पर चर्चा की गई। जबकि तीसरे चरण के प्रत्याशियों के नाम फाइनल करने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को जिम्मेदारी दे दी गई।

अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned