scriptnavneet rana wrote letter lok sabha speaker on coustriol volienace | सांसद नवनीत राणा ने लोकसभा स्पीकर को लिखी चिट्ठी- हवालात में पानी मिला न बाथरूम की सुविधा | Patrika News

सांसद नवनीत राणा ने लोकसभा स्पीकर को लिखी चिट्ठी- हवालात में पानी मिला न बाथरूम की सुविधा

MP Navneet Rana wrote to loksabha speaker: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान करने वाली अमरावती की सांसद नवनीत राणा ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को एक पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने हवालात में उनके साथ ज्यादती के बारे में लिखा है.

नई दिल्ली

Updated: April 25, 2022 04:43:38 pm

MP Navneet Rana wrote to loksabha speaker: हनुमान चालीसा पाठ को लेकर महाराष्ट्र में चल रहा सियासी घमासान थमता नजर नहीं आ रहा है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा के पाठ का ऐलान करने वाली अमरावती की सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. जहां से नवनीत ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर हवालात में उनके साथ हुई ज्यादतियों के बारे में लिखा है. नवनीत ने पत्र में लिखा है कि उन्हें हवालात में रात भर प्यासा रखा गया. मांगने पर भी पुलिस वालों ने पानी तक नहीं दिया. इतना ही नहीं उन्हें बाथरूम तक नहीं जाने दिया गया.

 navneet rana, hanuman chalisa dispute, navneet rana controversy, lok sabha speaker, coustriol volienace, maharashtra, maharashtra news
हवालात में रातभर प्यासी रहीं नवनीत राणा, पुलिस ने बाथरूम तक नहीं जाने दिया...

नवनीत ने स्पीकर को लिखे पत्र में लिखा है कि 23 अप्रैल को मुझे पूरी रात पुलिस स्टेशन में भी मुझे पानी नहीं दिया गया. नवनीत राणा ने महाराष्ट्र पुलिस पर जातिवादी भेदभाव का भी आरोप लगाया है. उन्होंने पत्र में लिखा कि पानी मांगने पर पुलिस जवानों ने कहा कि मैं अनुसूचित जाति से हूं. इसलिए मुझे पीने के लिए वो ग्लास नहीं दे सकते जिसमें थाने के अन्य लोग पानी पीते है.

नवनीत ने पत्र में आगे लिखा कि रात में मुझे बाथरूम जाना था, लेकिन मेरे कहने के बाद भी पुलिस वालों ने मुझे बाथरूम तक नहीं जाने दिया. जवानों ने कहा कि मैं नीची जाति से हूं इसलिए उस बाथरूम का इस्तेमाल नहीं कर सकती, जिसका थाने के अन्य स्टाफ करते हैं. उन्होंने पत्र में इस बात पर जोर दिया कि अनुसूचित जाति से होने के कारण हवालात में मुझे बुनियादी मानवाधिकार से वंचित किया गया.

गौरतलब हो कि साउथ की एक्ट्रेस और अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने हनुमान जयंती के दिन उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था. जिसके बाद महाराष्ट्र में भारी बवाल मचा. मातोश्री के बाहर से पुलिस ने नवनीत और उनके विधायक पति को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद उनपर सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.