NEWS OF THE HOUR:-पीएम के दक्षिण कोरिया दौरे से लेकर किसानों के मार्च तक की पांच बड़ी खबरें

NEWS OF THE HOUR:

दक्षिण कोरिया के दो दिवसीय दौरे पीएम मोदी

पुलवामा आतंकी हमले के बाद मोदी सरकार की बड़ी कार्रवाई

महाराष्ट्र में किसानों का लांग मार्च

आज फिर ईडी के सामने पेश होंगे राबर्ट वाड्रा

बेंगलुरू में एरो इंडिया शो आज भी जारी

 

By: Siddharth Priyadarshi

Published: 21 Feb 2019, 09:59 AM IST

दक्षिण कोरिया के दो दिवसीय दौरे पीएम मोदी

पीएम मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर दक्षिण कोरिया के सियोल पहुंचे। रवानगी से पहले पीएम ने दक्षिण कोरिया को मूल्यवान मित्र और मेक इन इंडिया, स्वच्छ भारत, स्टार्ट अप इंडिया जैसे कार्यक्रमों में विशेष सामरिक साझीदार बताया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि इस यात्रा से दक्षिण कोरिया के साथ भारत की विशेष सामरिक साझेदारी मजूबत होगी और ‘लुक ईस्ट नीति’ में नया आयाम जुड़ेगा।

पुलवामा आतंकी हमले के बाद मोदी सरकार की बड़ी कार्रवाई

पुलवामा आतंकी हमले के बाद मोदी सरकार ने एक और बड़ा कदम उठाया है। चार अलगाववादी नेताओं के बाद अब सरकार ने 18 और हुर्रियत नेताओं की सुरक्षा भी हटा दी है। इसके अलावा जम्मू और कश्मीर के 155 राजनीतिक व्यक्तियों की भी सुरक्षा में बदलाव किया गया है। गृह मंत्रालय की ओर से सुरक्षा हटाए जाने या कम करने को लेकर एडवाइजरी जारी कर दी गई है। मोदी सरकार की इस कार्रवाई के बाद अब सभी 22 हुर्रियत नेताओं की सुरक्षा हटा ली गई है।

महाराष्ट्र में किसानों का लांग मार्च

महाराष्ट्र के किसान एक बार फिर लांग मार्च निकालने को तैयार है। वही प्रदेश सरकार ने किसानों को इजाजत नहीं दी जा रही है। अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले यह लांग मार्च नासिक से मुंबई तक होना है। कल किसान नासिक के मुंबई नाका बस स्टाप पर इकट्ठा हुए थे। आयोजकों का दावा है कि 50 हजार से ज्यादा किसान इस मार्च में हिस्सा ले रहे हैं। किसान नताओं राज्य सरकार पर किसानों के लांग मार्च को फेल करने के लिए उनके नेताओं और सदस्यों को गलत तरीके से रोकने का आरोप लगाया।

आज फिर ईडी के सामने पेश होंगे राबर्ट वाड्रा

मनी लॉन्ड्रिंग केस में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति वाड्रा राबर्ट वाड्रा की आज फिर दिल्ली में ईडी के सामने पेश होंगे। लंदन की एक प्रापर्टी के मामले में ईडी राबर्ट वाड्रा से पूछताछ कर रही है। आपको बता दे कि तबीयत खराब होने की वजह से मंगलवार और बुधवार को ईडी वाड्रा से ज्यादा पूछताछ नहीं कर सकी थी।

बेंगलुरू में एरो इंडिया शो आज भी जारी

बेंगलुरू में चल रहा एरो इंडिया शो आज भी जारी है। बुधवार को विमानों ने एक से बढ़कर एक करतब दिखाए। शो में सुखोई-30 विमान ने भी उड़ान भरी। वही बुधवार को तेजस भी औपचारिक रूप से इंडियन एयरफोर्स में शामिल हो गया। कल देश को रफाल विमान की पहली झलक देखने को मिली।

pm modi
Show More
Siddharth Priyadarshi Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned