scriptखतरनाक घोषित हुआ द्वारका सेक्टर-11 और 12 मेट्रो स्टेशन, रात 10 बजे के बाद एंट्री बंद | no entry after 10pm at dwarka sector-11 and 12 metro station | Patrika News

खतरनाक घोषित हुआ द्वारका सेक्टर-11 और 12 मेट्रो स्टेशन, रात 10 बजे के बाद एंट्री बंद

locationनई दिल्लीPublished: Apr 11, 2018 12:49:12 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

दिल्ली के द्वारका सेक्टर-11 और 12 मेट्रो स्टेशन पर रात 10 के बाज एंट्री नहीं होगी।

delhi metro
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने मेट्रो को लेकर नया आदेश जारी कर दिया है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, द्वारका सेक्टर-11 और द्वारका सेक्टर-12 मेट्रो स्टेशन पर अब रात के 10 बजे के बाद आम पब्लिक की एंट्री नहीं होगी। पुलिस का कहना है कि रात बजे के बाद लोग केवल एग्जिट कर सकेंगे। दरअसल, दिल्ली पुलिस ने इन दो स्टेशनों को पब्लिक के लिए खतरनाक मानते हुए यह प्लान बनाया है।
रात 10 बजे के बाद यात्रियों की संख्या हो जाती है कम

दिल्ली पुलिस का कहना है कि रात 10 बजे के बाद इन स्टेशनों पर पैसेंजर की संख्या बेहद कम हो जाती है। ऐसे में यात्री इन दो स्टेशनों की बजाय दूसरे स्टेशनों से मेट्रो पकड़ने के लिए एंट्री कर सकते हैं। पुलिस का यह भी कहना है कि यात्री की सुविधा के लिए इन दो स्टेशनों पर ऑटो फेयर बूथ बनाने की भी पहल की जा रही है। खासकर रात को यह सुविधा यात्री के लिए फायदेमंद साबित होगा। पुलिस ने यह भी बताया कि रात के समय अगर ई-रिक्शा वाले नशे में होंगे तो उन्हें स्टेशन के बाहर नहीं खड़ा होने दिया जाएगा।
delhi metro
25 स्टेशनों को बताया खतरनाक

गौरतलब है कि हाल ही में एक रिपोर्ट में डीएमआरसी नेटवर्क के 25 मेट्रो स्टेशनों को खतरनाक बताया गया था। इसमें द्वारका सेक्टर-11 और सेक्टर-12 को भी शामिल किया गया था। रिपोर्ट जारी होने के बाद दिल्ली पुलिस ने इन दो स्टेशनों पर अपनी गश्ती बढ़ा दी थी। रात के साढ़े नौ बजे से लेकर साढ़े 11 बजे के बीच दिल्ली पुलिस ने इन दो स्टेशनों पर काफी मुआयना किया और यात्रियों से बातचीत की। इसके बाद इन दो स्टेशनों को खतरनाक घोषित किया गया। इतना ही नहीं इन स्टेशनों पर यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर एक और कदम उठाया गया है। बताया जा रहा है कि इन स्टेशनों पर अब बड़ी पेयर पैसेंजर सर्विस की सुविधा भी मिलेगी। इस सुविधा के तहत पब्लिक ट्रांसपोर्ट में कोई पैसेंजर अकेले नहीं जा सकता है। इसके लिए कम से कम एक समय में दो पैसेंजर का होना जरूरी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो