scriptभाजपा मंडल नगर मंत्री को धोखाधड़ी मामले में जेल | BJP Mandal Nagar minister gets jail in cheating case | Patrika News

भाजपा मंडल नगर मंत्री को धोखाधड़ी मामले में जेल

locationउज्जैनPublished: Jan 17, 2018 12:26:15 am

Submitted by:

Gopal Bajpai

जीवित को मृत बताकर एक करोड़ की जमीन २५ लाख में बेची थी

patrika

High Court,jail,

उज्जैन. जीवित को मृत बताकर एक करोड़ की जमीन को २५ लाख में बेचने वाली भाजपा मंडल नगर मंत्री को मंगलवार को कोर्ट ने जेल का रास्ता दिखा दिया। भाजपा नेत्री ने जीवित को मृत बताकर फर्जी दस्तावेज के जरिए करोड़ की जमीन को २५ लाख में बेच दिया था। मामले में पुलिस कई महीनों से गिरफ्तारी नहीं कर पा रही थी। हाईकोर्ट के आदेश के बाद उसे जेल भेजा गया।
भारती पिता गजराज प्रपन्न ने पिपलीनाका क्षेत्र के हल्का नंबर २४ की नीमच निवासी राजेश पिता धर्मराज की जमीन को २५ लाख रुपए में नीरज जैन नामक व्यक्ति को बेच दी थी। राजेश की मृत्यु के फर्जी दस्तावेज के जरिए तीन साथियों के साथ मिलकर यह षडयंत्र रचा गया था।
हाईकोर्ट की शरण ली थी
मामले में जीवाजीगंज पुलिस ने महीनों की जांच के बाद भारती और उसके साथी आदित्य पिता देवाज प्रपन्न, पृथ्वीराज पिता लक्ष्मीनारायण व प्रितेश पिता लक्ष्मीनारायण पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया था। मामले में भारती ने हाईकोर्ट की शरण ली। जिसके आदेश के बाद मंगलवार को मामले की निचली अदालत में सुनवाई की गई। जहां से कोर्ट ने उन्हें जेल भेजने के आदेश जारी कर दिए। भारती भाजपा जीवाजीगंज मंडल की मंत्री है और कालिदास कन्या महाविद्यालय में विधायक प्रतिनिधि है।
लुटेरों से मिली लिंक, ५ बाइक जब्त
उज्जैन ञ्च पत्रिका. महाकाल मंदिर के सामने दुकान संचालक के साथ लोहे के पुल पर दिनदहाड़े लूट मामले में धराए लुटेरों से पुलिस को चोरों के लिंक मिले हैं, जिनसे अब तक पांच बाइक जब्त की गई है।
शनिवार को महाकाल मंदिर के सामने दुकान संचालक जितेंद्र पिता देवेंद्र कुशवाह के साथ लोहे के पुल पर दो युवकों ने चाकू अड़ाकर लूट की घटना हो गई थी। एक्टिवा सवार दो बदमाशों ने उनसे मोबाइल छीन लिया था। घटना के वक्त वे दोस्त सुभाष के साथ फ्रीगंज से दुकान जा रहे थे। थाना प्रभारी एमएम परमार ने बताया घटना के बाद जितेंद्र ने थाने में शिकायत की। जितेंद्र की शिकायत पर लूट का प्रकरण दर्ज किया गया। दुकानों के सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर लुटेरों के धुंधले फु टेज मिले। पूछताछ करने पर मुखबिर से नसीब होटल के सामने के निवासी अयाज पिता एजाज और फैजान पिता उस्मान निवासी बेगमबाग के नाम सामने आए। जिनसे पूछताछ करने पर वारदात कबूली। दोनों से मोबाइल जब्त किए गए। आरक्षक इंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि दोनों क्षेत्र के आदतन अपराधी हैं। घटना में चोरी की एक्टिवा का उपयोग किया गया था। जिनसे बेगमबाग के दो चोरों के लिंक मिले है। दोनों से अब तक पांच बाइक जब्त की गई है। इनमें एक लाल रंग आर वनफाइव, स्प्लेंडर, एक्टिवा, सुजुकी हयाते और एक अन्य बाइक है।
बाइक काट अटाले में बेची
नीलगंगा थाना क्षेत्र में पकड़ाए एकता नगर निवासी असलम और जबरन कॉलोनी निवासी चोर से जब्त बाइक और चेचिस के बारे में पूछताछ में असलम ने बताया उसने जब्त बाइक चेचिस के अन्य पार्ट्स को टुकड़ों में अटाले में बेचे, लेकिन पुलिस को उसके द्वारा दी गई जानकारी पर संदेह हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो