भारत में लॉन्च हुआ Ola का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर S1, यहां जानिए फीचर्स और कीमत

ओला (OLA) ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर (first electronic scooter) को भारत में 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लॉन्च कर दिया है। ये कंपनी की तरफ से घरेलू बाजार में पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

By: Nitin Singh

Updated: 15 Aug 2021, 02:47 PM IST

नई दिल्ली। Independence Day 2021. भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ओला (OLA) ने तमिलनाडु स्थित अपने फ्यूचर फैक्ट्री में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को रोल-आउट किया है। ये कंपनी की तरफ से घरेलू बाजार में पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर है। आज दोपहर 2 बजे इसे आधकारिक तौर पर बिक्री के लिए लॉन्च कर दिया गया है। बता दें कि कंपनी ने इस फैक्ट्री में 6 महीने पहले ही पहले फेज के स्कूटरों का निर्माण करना शुरू किया है।

कंपनी के सीईओ और फाउंडर भाविश अग्रवाल ने ट्विटर पर इस स्कूटर की तस्वीरें साझा की थीं। लाइट पिंक कलर के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की ये तस्वीरें फैक्ट्री से रोल-आउट की दौरान की हैं। तस्वीरों को साझा करते हुए उन्होनें लिखा है कि, 'आज हमारे फ्यूचरफैक्ट्री में पहला स्कूटर बनाया गया। फरवरी में बंजर भूमि से लेकर महामारी के बावजूद महज 6 महीने से कम समय में हमने इसे तैयार किया, Ola Electric की टीम कमाल की है।

गौरतलब है कि रोल-आउट से पहले ही कंपनी इस स्कूटर की आधिकारिक बुकिंग शुरू कर चुकी है। इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से बुक किया जा सकता है। Ola ने इसका बुकिंग अमाउंट महज 499 रुपए तय किया है। कंपनी का कहना है कि स्कूटर की बुकिंग ओपन होते ही सिर्फ 24 घंटे के भीतर स्कूटर की 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की है।

10 रंगों में पेश किया गया स्कूटर
जानकारी के मुताबिक इस स्कूटर को 10 रंगों में पेश किया जाएगा। स्कूटर में 50 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज दिया जा रहा है। खास बात यह है कि ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 150 km तक का ड्राइविंग रेंज देगा। इतना ही नहीं महज 18 मिनट में ये 50% तक चार्ज हो जाएगा, जिससे आप 75 किलोमीटर तक का सफर कर सकेंगे। कंपनी के मुताबिक इसकी टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। स्कूटर की लॉचिंग से संबंधित अधिक जानकारी आप https://twitter.com/bhash/status/1426826047866097667 लाइव स्ट्रीम पर देख सकते हैं।

OLA Electric Scooter की कीमत

ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के बेस वेरिएंट की कीमत 99,999 रुपए तय गई है। Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में Ola S1 Pro नामक एक टॉप वेरिएंट भी होगा और इसकी कीमत 1,29,999 रुपए रखी गई है। इसके साथ ही आप जिस राज्य में इस स्कूटर को खरीदते हैं, वहां के हिसाब से कीमत में थोड़ा बदलाव हो सकता है।

कीलेस एक्सपीरियंस वाला पहला स्कूटर
OLA Electric Scooter में पहली बार आपको ‘कीलेस एक्सपीरियंस मिलेगा। मतलब ये कि स्कूटर को बिना चाबी के स्मार्टफोन पर एक एप्लिकेशन की मदद से स्टार्ट किया जा सकेगा। कंपनी का दावा है कि स्कूटर को बेस्ट-इन-सेगमेंट ***** स्पेस मिलेगा।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलेगा ‘रिवर्स मोड़’ फीचर
Ola Electric Scooter में अनोखा फीचर होगा और वो फीचर है “रिवर्स मोड़” इस फीचर में आप ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 को आसानी से बैठे-बैठे ही रिवर्स भी कर सकते हैं। इससे पहले ये ऑप्शन किसी दूसरे स्कूटर में देखने को नहीं मिला है।


S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलेगा बिल्ट-इन-स्पीकर्स – ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर बिल्ट-इन स्पीकर्स के साथ आएगा. जिसका इस्तेमाल म्यूजिक चलाने के लिए भी किया जा सकता है. यह स्पीकर यूजर को फोन कॉल्स भी लेने की सुविधा देता है. वहीं इस स्कूटर में ***** स्पेस की बात करें तो आप इसमें आसानी से सीट के नीचे दो हेलमेट रख सकते हैं.

Nitin Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned