scriptAmerica: अमेरिका में राजस्थानी प्रवासी से लूटपाट, ऐसे मिली मदद | Passport money looted from Rajasthani entrepreneur in America | Patrika News

America: अमेरिका में राजस्थानी प्रवासी से लूटपाट, ऐसे मिली मदद

locationनई दिल्लीPublished: Jun 18, 2022 12:30:20 am

Submitted by:

Shadab Ahmed

America: अमेरिका के फ्लोरिडा (Florida) स्थित मियामी (Miami) शहर में एक प्रवासी राजस्थानी (Migrant Rajasthani) उद्योगपति आशीष सांड से लूटपाट हो गई। उसके पास पासपोर्ट नहीं रहा और पैसे भी खो दिए। ऐसे में वह परेशान घूम रहा था। इसकी जानकारी दूसरे प्रवासी राजस्थानी पंकज ओझा को मिली तो उन्होंने अटलांटा वाणिज्य दूतावास में पीडि़त उद्यमी को तुरंत व्हाइट पासपोर्ट जारी करवाया। वहीं राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव ने बताया कि राजस्थान सरकार उद्यमी को जल्द वतन वासपी की कोशिश कर रही है।

Crime in house : घरवाले गांव गए तो पीछे हुआ कुछ ऐसा

Crime in house : घरवाले गांव गए तो पीछे हुआ कुछ ऐसा

Crime in America: अमेरिका के फ्लोरिडा (Florida) स्थित मियामी (Miami) शहर में एक प्रवासी राजस्थानी उद्योगपति आशीष सांड के साथ लूटपाट हो गई। इस लूटपाट में आशीष सांड ने अपना पासपोर्ट और पैसा खो दिया और हादसे में वे घायल भी हो गए। इस घटना की जानकारी अमेरिका में रह रहे प्रवासी राजस्थानी पंकज ओझा को मिली तो उन्होंने संज्ञान लेते हुए तुरंत मदद पहुंचाने की हर संभव कोशिश की। इधर, राजस्थान फाउंडेशन ( Rajasthan Foundation) के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव (Dheeraj Shrivastva) ने बताया कि अमेरीका के मियामी में लूट के शिकार युवक गुरुवार से मदद लेने की कोशिश कर रहा था। जब हमें इस घटना का पता चला तो हमने अमेरिका स्थित प्रवासी राजस्थानियों से पीडि़त उद्यमी को मदद दिलवाने के लिए हर संभव प्रयास किए। उन्होंने बताया कि चूंकि फ्लोरिडा (Florida), अटलांटा वाणिज्य दूतावास के अधिकार क्षेत्र मे आता है। यह इत्तेफाक रहा है कि अटलांटा वाणिज्य दूतावास में पंकज ओझा के व्यक्तिगत संपर्क थे। इसके चलते पीडि़त उद्यमी आशीष को तुरंत व्हाइट पासपोर्ट जारी करने का कार्रवाई शुरू की गई। देर रात आयुक्त ने फोन पर आशीष और पंकज ओझा से बात कर धन्यवाद दिया और आशीष को राजस्थान सरकार की तरफ़ से हर सम्भव मदद का भरोसा दिलाया। उन्होंने उम्मीद जताई कि पीडि़त उद्यमी जल्द ही सकुशल स्वदेश लौट पाएगा। वहीं लूट के शिकार प्रवासी राजस्थानी उद्योगपति की मदद करने के लिए आगे आए प्रवासियों की कि हौसला अफजाई भी की। गौरतलब है कि राजस्थान फाउंडेशन विदेशों में रह रहे प्रवासी राजस्थानियों के लगातार संपंर्क में रहता है। कहीं कोई मुसीबत में होता है तो उसकी मदद की जाती है। पिछले दिनों यूक्रेन में फंसे विद्यार्थियों की मदद भी फाउंडेशन कर चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो