राष्ट्रपति भवन में केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक जारी, पीएम मोदी कर रहे हैं अध्यक्षता, इन मुद्दों पर चर्चा की उम्मीद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm modi) भारत के कोरोना टीकाकरण अभियान (corona vaccination) सहित विभिन्न मुद्दों पर मंत्रिपरिषद की बैठक (meet of council) की अध्यक्षता कर रहे हैं। यह बैठक राष्ट्रपति भवन (rashtrapati bhavan) के सांस्कृतिक केंद्र में हो रही है।

By: Nitin Singh

Published: 14 Sep 2021, 09:42 PM IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm modi) भारत के कोरोना टीकाकरण अभियान (corona vaccination) सहित विभिन्न मुद्दों पर मंत्रिपरिषद की बैठक (meet of council) की अध्यक्षता कर रहे हैं। यह बैठक राष्ट्रपति भवन (rashtrapati bhavan) के सांस्कृतिक केंद्र में हो रही है। इस दौरान मंत्रिपरिषद के कामकाज की समीक्षा भी की जाएगी, साथ ही मंत्रियों के कामकाज की रिपोर्ट और उन्हें आगे का रोड मैप दिया जाएगा। इसके बाद मंत्रिपरिषद के सभी सदस्यों के लिए रात के खाने की व्यवस्था भी की गई है।

कोरोना टीकाकरण अभियान पर हो सकती है चर्चा

जानकारी के मुताबिक किसी भी मंत्री ने बैठक के लिए कोई आधिकारिक एजेंडा को नहीं दिया गया था, हालांकि, सूत्रों ने संकेत दिया कि चर्चा चल रहे टीकाकरण अभियान में सरकार के कड़े प्रयासों और 17 सितंबर की व्यापक योजना पर केंद्रित होगी। राष्ट्रपति भवन (rashtrapati bhavan) में होने वाली ये बैठक काफी अहम मानी जा रही है। आमतौर पर केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक राष्ट्रपति भवन में आयोजित नहीं होती है।

बताया गया कि इस दौरान स्वास्थ्य मंत्रालय सहित तीन मंत्रालय pm modi के समक्ष एक प्रस्तुति पेश करेंगे। इस बैठक के लिए राष्ट्रपति भवन को चुने जाने को लेकर कोरोना महामारी को हवाला दिया गया। कहा जा रहा है कि कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए इतनी बड़ी सभा के लिए यही जगह उपयुक्त थी। पहले यह बैठक 15 से 20 दिन पहले होने वाली थी, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे आगे बढ़ाया गया।

यह भी पढ़ें: बीजेपी ने चिराग पासवान को बताया NDA का हिस्सा, JDU ने कहा- 'कनफ्यूजन दूर करें'

गौरतलब है कि इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ही अलीगढ़ का दौरा किया जहां पर उन्होंने राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी का शिलान्यास किया। उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा मुस्लिम ताले वाले का भी जिक्र किया, जो उनके पिता के दोस्त होते थे। पीएम ने कहा कि अलीगढ़ के ताले के मुस्लिम सेल्समैन हर तीन महीने पर उनके गांव जाते थे, उनसे मेरे पिताजी की अच्छी दोस्ती थी।

pm modi पीएम मोदी
Nitin Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned