झारखंड में 7 लड़कियों की तालाब में डूबने से मौत, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने जताया शोक

झारखंड के लातेहार जिले में आदिवासी पर्व करमा पूजन के बाद ‘डाली’ का विसर्जन करने गईं 7 लड़कियों (7 girls died in jharkhand) की तालाब में डूबने से मौत हो गई है। इनमें एक ही परिवार की 6 लड़कियां भी शामिल हैं। इस घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संवेदनाएं व्यक्त की है।

By: Nitin Singh

Published: 18 Sep 2021, 09:42 PM IST

नई दिल्ली। झारखंड के लातेहार जिले में आदिवासी पर्व करमा पूजन के बाद ‘डाली’ का विसर्जन करने गईं 7 लड़कियों की तालाब में डूबने से मौत हो गई है। इनमें एक ही परिवार की 6 लड़कियां भी शामिल हैं। इस घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संवेदनाएं व्यक्त की है। पीएम ने कहा कि ईश्वर इन शोक संतप्त परिवारों को इस दुख को सहने की शक्ति दे।

लातेहार के उपायुक्त ने बताया कि घटना शनिवार दोपहर लगभग 12 बजे की है। इलाके की 10 लड़कियां आदिवासी पर्व करमा पूजन के बाद ‘डाली’ का विसर्जन करने गईं थीं। वृक्षों के पत्तों और डालियों से बनी पूजा की डाली का विसर्जन हो ही रहा था कि अचानक दो बच्चियां गहरे पानी में चली गईं और डूबने लगी, उन्हें बचाने के लिए बाकी की पांच लड़कियां भी गईं और 7 लड़कियां डूब गईं।

इस दौरान तालाब के किनारे खड़ी 3 लड़कियों के शोर मचाने पर मौके पर पहुंचे ग्रामीण तालाब में उतरे और लड़कियों को निकाला, लेकिन तब तक 4 लड़कियों की मौत हो चुकी थी। उपायुक्त ने बताया कि इसके बाद अन्य 3 लड़कियों को आनन-फानन में बालूमाथ स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) ले जाया गया, लेकिन तब तक तीनों की मौत हो चुकी थी।

यह भी पढ़ें: पंजाब कांग्रेस विधायक दल की बैठक खत्म, सर्वसम्मति से पास हुए 2 प्रस्ताव

इमरान ने बताया कि सभी मृत लड़कियों के शव तालाब से निकाल लिए गए हैं और उन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। मृत सभी लड़कियों की उम्र 12 वर्ष से 20 के बीच है। मौके पर राहत और बचाव कार्य के बाद मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं और पूरी घटना की जांच उप उपायुक्त सुरेन्द्र वर्मा करेंगे।

pm modi पीएम मोदी
Nitin Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned