scriptPrashant Kishor says AAP can't become national overnight | प्रशांत किशोर ने कहा, AAP को राष्ट्रीय पार्टी बनने में लगेंगे 15-20 साल, ये कोई रातोंरात का खेल नहीं | Patrika News

प्रशांत किशोर ने कहा, AAP को राष्ट्रीय पार्टी बनने में लगेंगे 15-20 साल, ये कोई रातोंरात का खेल नहीं

प्रशांत किशोर ने आम आदमी पार्टी को लेकर भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा है कि एक दो जीत से ये पार्टी राष्ट्रीय पार्टी नहीं बन सकती है।

नई दिल्ली

Updated: March 29, 2022 05:53:43 pm

एक या दो राज्यों में चुनाव जीतने के बाद कुछ हद तक शक्तिशाली ताकत के रूप में उभरना एक बात है, और लोकसभा चुनाव जीतना अलग बात है। ये टिप्पणी की है राजनीतिक रणनीतिकर प्रशांत किशोर ने। प्रशांत किशोर ने हाल ही में पंजाब विधानसभा चुनाव जीत चुकी आम आदमी पार्टी को लेकर भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा है कि आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी बनने में अभी 15-20 साल लगेंगे। उन्होंने कहा, किसी भी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी बनने के लिए 20 करोड़ वोट हासिल करने की आवश्यकता है जबकि आम आदमी पार्टी को 2019 के लोकसभा चुनावों में केवल 27 लाख ही वोट हासिल कर पाई थी।
Prashant Kishor says AAP can't become national overnight
Prashant Kishor says AAP can't become national overnight (PC: Hindustan Times)
प्रशांत किशोर ने कहा कि देश में अब तक केवल दो ही दल राष्ट्रीय पार्टी बन सकीं हैं-कॉंग्रेस और भाजपा। कई दलों ने राष्ट्रीय पार्टी बनने का प्रयास किया परंतु वो अपने प्रयासों में सफल नहीं हो सके हैं। हालांकि, ऐसा भी नहीं है कि कोई दल राष्ट्रीय पार्टी नहीं बन सकता पर ये रातों-रात संभव नहीं है। प्रशांत किशोर की ये टिप्पणी आम आदमी पार्टी के लिए एक संकेत की तरह है। संकेत ये कि एक दो जीत से कुछ नहीं होगा अभी आप को और भी बड़ा रास्ता राष्ट्रीय पार्टी बनने के लिए तय करना है।
गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय पार्टी बनने के लिए पूरा दम लगा रही है। अब उसने दक्षिण भारत में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए काम शुरू कर दिया है। जिस तरह से आम आदमी पार्टी को पंजाब में भारी जीत मिली है उससे उसका आत्मविश्वास काफी बढ़ा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चAnother Front of Inflation : अडानी समूह इंडोनेशिया से खरीद राजस्थान पहुंचाएगा तीन गुना महंगा कोयला, जेब कटना तयसुकन्या समृद्धि योजना में सरकार ने किए बड़े बदलाव, जानें क्या है नए नियम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.