scriptPrime Minister Modi took over the command of UP, gave a gift of billio | प्रधानमंत्री मोदी ने संभाली यूपी की कमान, बदहाल बुंदेलखंड को दी अरबों की सौग़ात | Patrika News

प्रधानमंत्री मोदी ने संभाली यूपी की कमान, बदहाल बुंदेलखंड को दी अरबों की सौग़ात

तीन दिनी दौरे से बनाएंगे प्रदेश में पार्टी के लिए अनुकूल माहौल

नई दिल्ली

Published: November 19, 2021 05:11:00 pm

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में चुनाव नज़दीक आने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कमान खुद सँभाली है। प्रधानमंत्री लगातार बड़ी परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास के सिलसिले में राज्य का दौरा करने में जुटे हैं। शुक्रवार को बुंदेलखंड से उनका तीन दिवसीय यूपी दौरा शुरू हुआ है। प्रधानमंत्री के लगातार होते दौरे से उत्तर प्रदेश के भाजपा काडर में उत्साह है। पार्टी नेताओं का मानना है कि प्रधानमंत्री के लगातार आगमन से भाजपा को अभी से चुनावी मोमेंटम बनाने में मदद मिल रही।

प्रधानमंत्री मोदी ने संभाली यूपी की कमान, बदहाल बुंदेलखंड को दी अरबों की सौग़ात
प्रधानमंत्री मोदी ने संभाली यूपी की कमान, बदहाल बुंदेलखंड को दी अरबों की सौग़ात

बदहाल बुंदेलखंड को अरबों की सौग़ात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को बुंदेलखंड के महोबा और झाँसी जिलों का दौरा कर अरबों की सौग़ात दी। बदहाली के लिए जाने जाने वाले बुंदेलखंड के लिए सिंचाई सहित डिफ़ेंस कॉरिडोर परियोजनाएँ बूस्टर डोज़ का कार्य करेंगीं।

प्रधानमंत्री सबसे पहले महोबा पहुँचे और यहां 3,264 करोड़ रु से अधिक लागत की 9 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया। पीएम ने 2655 करोड़ रु से अधिक लागत की अर्जुन सहायक परियोजना सहित 3 अन्य सिंचाई परियोजनाओं में भवानी बांध परियोजना, रतौली बांध परियोजना एवं मसगांव-चिल्ली स्प्रिंकलर सिंचाई परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इन सिंचाई परियोजनाओं से महोबा, बांदा, हमीरपुर एवं ललितपुर जनपदों में सिंचाई की बेहतर सुविधाएं सुलभ होंगी। इससे यहां के किसान अब ज्वार, बाजरा बोने अथवा खेत खाली छोड़ने के स्थान पर धान, गन्ना, मूंगफली, सरसों, गेहूं आदि की खेती कर सकेंगे।

प्रधानमंत्री जनपद झांसी में ‘राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व-झांसी जलसा’ कार्यक्रम के अवसर पर 3424 करोड़ रु से अधिक की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी कर रहे हैं।

झाँसी में वे भारत डायनमिक्स लिमिटेड की रक्षा उपकरण इकाई तथा 600 मेगावॉट की अल्ट्रामेगा सोलर पावर पार्क परियोजना का शिलान्यास भी कर रहे हैं। इन परियोजनाओं की लागत क्रमशः 400 करोड़ रुपये तथा 3013 करोड़ रुपये है। भारत डायनमिक्स लिमिटेड की रक्षा उपकरण इकाई की स्थापना उत्तर प्रदेश डिफेंस इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर के झांसी नोड के पहले प्रोजेक्ट के रूप में की जाएगी।

दो दिन लखनऊ रहेंगे प्रधानमंत्री

बुंदेलखंड के बाद प्रधानमंत्री राजधानी लखनऊ पहुँचेंगे। यहाँ 20-21 नवंबर, को पुलिस मुख्यालय, लखनऊ में पुलिस महानिदेशकों (डीजीपी) और पुलिस महानिरीक्षकों (आईजीपी) के 56वें सम्मेलन में भाग लेंगे। इस सम्मेलन में साइबर अपराध, डेटा गवर्नेंस, आतंकवाद विरोधी चुनौतियों, वामपंथी उग्रवाद, मादक पदार्थों की तस्करी में उभरते रुझान, जेल सुधार सहित कई मुद्दों पर चर्चा होगी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथरेलवे का कंफर्म टिकट खोने पर घबरायें नहीं, इन नियमों का करें पालनTesla In India: हमारे यहां लगाएं अपनी इलेक्ट्रिक कार का प्लांट, इस राज्य ने Elon Musk को दिया खुला न्योतासपा को बड़ा झटका, कैराना से प्रत्याशी नाहिद हसन गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.