scriptप्रधानमंत्री मोदी मेरठ से करेंगे चुनाव अभियान की शुरुआत | प्रधानमंत्री मोदी मेरठ से करेंगे चुनाव अभियान की शुरुआत | Patrika News
नई दिल्ली

प्रधानमंत्री मोदी मेरठ से करेंगे चुनाव अभियान की शुरुआत

– 31 मार्च को रालोद मुखिया जयंत भी साझा करेंगे मंच, पूरे पश्चिम यूपी को साधने की कोशिश
– प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 और 2019 में भी मेरठ से ही स्टार्ट की थी कैंपेनिंग

नई दिल्लीMar 28, 2024 / 03:46 pm

Navneet Mishra

pm_modi2.jpg

नवनीत मिश्र

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार उत्तर प्रदेश के मेरठ से लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। प्रधानमंत्री 31 मार्च को मेरठ के मोदीपुरम में पहली रैली करेंगे। यहां रालोद मुखिया जयंत चौधरी भी मंच साझा करेंगे। इस रैली के जरिए पूरे पश्चिम उत्तर प्रदेश को साधने की कोशिश होगी।

यह तीसरा मौका है जब प्रधानमंत्री मोदी ने चुनाव प्रचार अभियान के लिए क्रांतिकारियों की धरती मेरठ को चुना है। 2014 में एनडीए के बतौर प्रधानमंत्री उम्मीदवार के रूप में भी नरेंद्र मोदी ने मेरठ से ही पहली रैली कर माहौल बनाने की कोशिश की थी। उनका दांव सफल रहा था और पार्टी को पश्चिम उत्तर प्रदेश में शानदार सफलता मिली थी। इसके बाद प्रधानमंत्री ने 2019 के लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान का आगाज भी मेरठ से ही किया था और अब तीसरी बार 2024 में भी वे यहीं से पहली रैली करने जा रहे हैं। पार्टी रणनीतिकारों का कहना है कि पश्चिम उत्तर प्रदेश के पहले चरण के चुनाव में शामिल होने के कारण यहां से प्रचार अभियान शुरू करना जरूरी होता है। मेरठ पश्चिम उत्तर प्रदेश का केंद्र बिंदु है, जहां पहली रैली के माध्यम से आसपास की सभी सीटों का एजेंडा सेट करने में आसानी होती है।

रामायण के ‘ राम’ के किए मांगेंगे वोट

भाजपा ने मेरठ सीट से इस बार टीवी के प्रसिद्ध सीरियल रामायण में राम का किरदार निभाकर घर में पहचान बनाने वाले अरुण गोविल को प्रत्याशी बनाया है। भाजपा की हिंदुत्व की राजनीति को धरातल पर प्रभावी बनाने में राम और रामायण की अहम भूमिका रही है। ऐसे समय में जब अयोध्या में राम मंदिर बनकर तैयार हुआ है और भाजपा इस मुद्दे को भी जनता के बीच ले जाने में जुटी है, तब रामायण में राम के किरदार निभाने वाले अरुण गोविल को प्रत्याशी बनाकर बीजेपी ने एजेंडे को धार देने की कोशिश की है। प्रधानमंत्री मोदी पहली रैली में रामायण के राम यानी अरुण गोविल के किए वोट मांगकर सनातनी जनता के मर्म को छूने की कोशिश करेंगे।

Home / New Delhi / प्रधानमंत्री मोदी मेरठ से करेंगे चुनाव अभियान की शुरुआत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो