scriptCaptain Amrinder Resigns: सोनिया गांधी से फोन पर हुई ये बात और कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दे दिया मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा | punjab cm captain amarinder resigns after talked with sonia gandhi | Patrika News

Captain Amrinder Resigns: सोनिया गांधी से फोन पर हुई ये बात और कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दे दिया मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 18, 2021 09:09:49 pm

Submitted by:

Nitin Singh

कांग्रेस के दिग्गज नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह (captain amrinder singh) ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि आज सुबह उनकी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (sonia gandhi) से फोन पर बात हुई थी, जिसके बाद अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला लिया

सोनिया गांधी और कैप्टन अमरिंदर सिंह

सोनिया गांधी और कैप्टन अमरिंदर सिंह

नई दिल्ली। कांग्रेस के दिग्गज नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह (captain amrinder singh) ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि आज सुबह उनकी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (sonia gandhi) से फोन पर बात हुई थी, जिसके बाद अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला लिया। पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (amrinder singh) ने बताया कि आज सुबह उन्हें सोनिया गांधी का फोन आया था, लेकिन उस समय मैं वहां मौजूद नहीं था। मैंने कुछ समय बाद देखा कि सोनिया गांधी की मिस्ड कॉल पड़ी है तो मैंने वापस उन्हें फोन किया और कहा कि मैम ये बैठकें हो रही हैं, लेकिन मुझे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई आखिर चल क्या रहा है। इसके जवाब में सोनिया गांधी ने कहा कि हम इस बारे में बात कर रहे हैं।
कैप्टन ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

कैप्टन अमरिंदर सिंह का कहना है कि इसके बाद मैंने खुद ही कह दिया कि मैम क्या मैं इस्तीफा दे सकता हूं। इस पर सोनिया गांधी ने अपनी सहमति जता दी। वहीं कैप्टन के मुताबिक सोनिया गांधी ने उनसे माफी भी मांगी और आज शाम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया।
सोनिया तय करेंगी पंजाब का नया सीएम

कैप्टन के इस्तीफे के बाद आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई। कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने बताया कि इस बैठक में सर्वसम्मति से 2 प्रस्ताव पास हुए। इनमें से पहले प्रस्ताव में पंजाब के कार्यवाहक सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के काम की सराहना की गई, वहीं दूसरे प्रस्ताव में राज्य का नया सीएम चुनने की जिम्मेदारी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंप दी गई है। अब देशभर की नजरें सोनिया गांधी के फैसले पर हैं कि वे किस नाम पर अपनी मुहर लगाती हैं।
यह भी पढ़ें

पंजाब कांग्रेस विधायक दल की बैठक खत्म, सर्वसम्मति से पास हुए 2 प्रस्ताव

गौरतलब है कि पंजाब के अगले सीएम के लिए नवजोत सिंह सिद्धू (navjot singh siddhu) के अलावा नामों प्रताप सिंह बाजवा (pratap singh bajwa), सुनील जाखड़ (suneel jakhad) और अंबिका सोनी (ambika soni) के नाम की चर्चा है। वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह का कहना है कि अगर सिद्दू को मुख्यमंत्री बनाया गया तो वे इसका पुरजोर विरोध करेंगे क्योंकि नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और जनरल बाजवा संग रिश्ते हैं। उन्हें सीएम बनाना राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा साबित हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो