पीएम मोदी के अमेरिका दौरे पर राहुल गांधी का तंज, 'मोदी सरकार सिर्फ मित्रों के साथ'

पीएम मोदी (pm modi) के अमेरिकी दौरे को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (rahul gandhi) ने उन पर तंज कसा है। राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि 'मोदी सरकार सिर्फ मित्रों के साथ है। इसके साथ ही राहुल गांधी (rahul gandhi) ने कहा कि पीएम मोदी चाहे किसी के भी साथ हों, लेकिन देश अधिकार और आत्मसम्मान के लिए सत्याग्रह कर रहे किसान-मज़दूर-विद्यार्थी के साथ है, और मैं हमेशा देश के साथ हूं।

By: Nitin Singh

Published: 22 Sep 2021, 05:02 PM IST

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm modi) आज 5 दिवसीय अमेरिकी यात्रा पर रवाना हो गए हैं। वहीं पीएम के इस अमेरिकी दौरे को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उन पर तंज कसा है। राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि 'मोदी सरकार सिर्फ मित्रों के साथ है। इसके साथ ही राहुल गांधी (rahul gandhi) ने कहा कि पीएम मोदी चाहे किसी के भी साथ हों, लेकिन देश अधिकार और आत्मसम्मान के लिए सत्याग्रह कर रहे किसान-मज़दूर-विद्यार्थी के साथ है, और मैं हमेशा देश के साथ हूं और हमेशा रहूंगा।

किसानों को बलि का बकरा बना रही सरकार

बता दें कि कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी (rahul gandhi) हमेशा से ही पीएम मोदी पर अडानी और अंबानी जैसे व्यापारियों के लिए काम करने का आरोप लगाती रही है। राहुल गांधी का कहना है कि पीएम अपने व्यवसायी मित्रों के लिए किसानों को बलि का बकरा बनाना चाहते हैं। नए कृषि कानून लाकर सरकार ने यह साबित भी कर दिया है।

राहुल गांधी का कहना है कि कृषि कानूनों के लागू होने से किसानों को उनकी फसल के सही दाम नहीं मिलेंगे। वहीं कॉन्ट्रैक्ट खेती जैसे प्रावधानों से किसान अपने ही खेतों में मजदूर बनकर रह जाएंगे और अडानी, अंबानी जैसे लोग इससे मोटा मुनाफा कमाएंगे। बता दें कि इससे पहले राफेल लड़ाकू विमानों की डील को लेकर भी राहुल गांधी ने पीएम पर अपने व्यावसायी मित्र को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया था।

यह भी पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू की इमेज क्लीनिंग में जुटी कांग्रेस, ये पंजाब विधानसभा चुनाव की तैयारी तो नहीं?

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी का यह अमेरिकी दौरा बेहद खास माना जा रहा है। इस दौरान पीएम मोदी अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के बाद जो बाइडेन से पहली बार 24 सितंबर को व्हाइट हाउस में मुलाकात करेंगे। साथ ही दोनों नेता द्विपक्षीय बैठक में हिस्सा लेंगे। इस बैठक में अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस भी मौजूद रहेंगी। इसके अलावा दोनों नेता ऐतिहासिक क्वाड शिखर सम्मेलन में भी भाग लेंगे।

Congress pm modi पीएम मोदी
Nitin Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned