कोरोना टीकाकरण को लेकर राहुल गांधी का सरकार पर तंज, कहा- 'इवेंट खत्म हो गया है'

भारत में कोरोना टीकाकरण (corona vaccination) अभियान को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (rahul gandhi) ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर देश के कोरोना टीकाकरण का ग्राफ साझा करते हुए लिखा, इवेंट खत्म।

By: Nitin Singh

Published: 19 Sep 2021, 02:54 PM IST

नई दिल्ली। भारत में कोरोना टीकाकरण (corona vaccination) अभियान को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (rahul gandhi) ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर देश के कोरोना टीकाकरण का ग्राफ साझा करते हुए लिखा, इवेंट खत्म। दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन (pm modi birthday) पर हुए 2.5 करोड़ टीकाकरण के बाद आई कमीं को लेकर यह बात कही है। राहुल गांधी (congress leader rahul gandhi) का कहना है कि सरकार ने पीएम मोदी के जन्मदिन के लिए 2.5 करोड़ कोरोना के डोज लगवाए, लेकिन इसे जारी नहीं रख सकी।

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 17 सितंबर को देश में 2.5 करोड़ लोगों को टीकाकरण किया गया, जो अब तक किसी एक दिन में सबसे ज्यादा हुए वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड है। हालांकि, ये रिकॉर्ड अगले दिन कायम नहीं रहा। 18 सितंबर को सिर्फ 85 लाख लोगों को ही वैक्सीन लगाई गई। कोविन एप पर रात 11:59 बजे उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, शनिवार को मात्र 85.2 लाख से अधिक कोरोना वैक्सीन की खुराक दी गई।

कांग्रेस ने कोरोना टीकाकरण में लगाया भेदभाव का आरोप

इसको लेकर ही कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने सरकार पर कोरोना टीकाकरण में भेदभाव करने का आरोप भी लगाया है। उनका कहना है कि सरकार द्वारा सिर्फ भाजपा शासित राज्यों में कोरोना टीकाकरण अभियान को बढ़ाया गया है जबकि गैर भाजपा राज्यों पर केंद्र ध्यान नहीं दे रही है। भाजपा सरकार अपनी वाहवाही के लिए किसी भी हद तक जा सकती है।

यह भी पढ़े: 28 सितंबर को कांग्रेस में शामिल होंगे कन्हैया कुमार!

गौरलतब है कि 17 सितंबर को हुए कोरोना टीकाकरण में देशभर में बिहार अव्वल रहा। आंकड़ों के मुताबिक बिहार ने शुक्रवार को देश में कोविड-19 के सबसे अधिक 30 लाख 67 हजार 918 टीके (Corona Vaccine) लगाए। आधिकारिक आंकड़ों में यह जानकारी सामने आई है। इसको लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कोविड टीकाकरण महाअभियान के तहत बिहार में रिकॉर्ड टीकाकरण के लिए बिहारवासियों को बधाई भी दी।

COVID-19 pm modi कोरोना वायरस
Show More
Nitin Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned