scriptrohit sharma 15 years international debut share special post | इंटरनेशनल क्रिकेट में Rohit Sharma के 15 साल पूरे, जानिए उनके द्वारा बनाए गए 5 धांसू वर्ल्ड रिकॉर्ड | Patrika News

इंटरनेशनल क्रिकेट में Rohit Sharma के 15 साल पूरे, जानिए उनके द्वारा बनाए गए 5 धांसू वर्ल्ड रिकॉर्ड

रोहित शर्मा के लिए 23 जून का दिन बहुत ही खास है। आज से 15 साल पहले शर्मा ने इसी दिन टीम इंडिया के लिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। पढ़िए उनके बारे में कुछ खास बातें।

नई दिल्ली

Published: June 23, 2022 01:46:08 pm

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किए हुए 15 साल पूरे हो गए। 15 साल पहले 23 जून को ही रोहित शर्मा ने आयरलैंड के खिलाफ वनडे मुकाबले से अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। इसके बाद रोहित शर्मा क्रिकेट करियर शानदार रहा। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अब वो अपना बड़ा नाम बना चुके हैं।
rohit sharma 15 years international debut share special post
रोहित के नाम खास रिकॉर्ड दर्ज
रोहित शर्मा ने सोशल मीडिया पर शानदार पोस्ट किया और फैंस को धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा, आज मैं इंटरनेशल क्रिकेट में 15 साल पूरे कर रहा हूं। यह निश्चित रूप से ऐसी यात्रा रही है, जिसे मैं जीवन भर संजो कर रखूंगा। मेरी यात्रा का जो भी हिस्सा रहे मैं उस सभी लोगों का धन्यवाद करना चाहूंगा। सभी क्रिकेट प्रेमियों, प्रशंसकों और आलोचकों को धन्यवाद। टीम के लिए आपका प्यार और समर्थन ही हमें उन बाधाओं से निजात दिलाता है, जिसका हम सभी सामना करते हैं।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान क्रिकेट में आया भूचाल, टीम में चयन ना होने के कारण तेज गेंदबाज ने हाथ की नसें काटी, हालत गंभीर

इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा के धमाकेदार रिकॉर्ड:

1) रोहित शर्मा के नाम वनडे मैच में सबसे ज्यादा निजी स्कोर बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। रोहित ने साल 2014 में श्रीलंका के किलाफ 264 रन बनाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। रोहित ने अपनी इस पारी में 33 चौके और 9 सिक्स जड़े थे।

2) टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा अब तक 26 हाफ सेंचुरी और 4 शतक लगा चुके हैं। वो टी-20 में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। रोहित का हमेशा से टी-20 में जबरदस्त प्रदर्शन रहा है।

3) वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने का रिकॉर्ड भी रोहित के नाम है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया खिलाफ 209 और श्रीलंका के खिलाफ 264, 208 रन की पारी खेली है।

4) एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने का रिकॉर्ड भी रोहित के नाम है। साल 2019 में रोहित ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए मुकाबले में 13 सिक्स लगाए थे।

5) रोहित ने एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाए है। साल 2019 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने 5 शतक जड़े थे। फ्यूचर में ये रिकॉर्ड टूटना काफी मुश्किल होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: बीजेपी नेता ने राज्यपाल को लिखा पत्र, कहा- उद्धव सरकार 2 दिन से अंधाधुंध ले रही फैसले, डिप्टी CM ने दिया जवाबMaharashtra Political Crisis: CM उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के बागी विधायकों को दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम, कही ये बड़ी बातMaharashtra Political Crisis: नासिक में एकनाथ शिंदे का भारी विरोध, शिवसैनिकों ने पोस्टर पर कालिख पोती, शिंदे ने टाला मुंबई आने का प्लानPresidential Election: NDA प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू ने सोनिया गांधी, ममता बनर्जी व शरद पवार से की बात, सपा का यशवंत सिन्हा को सर्मथन का ऐलानगुजरात दंगाः जाकिया जाफरी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, SIT की क्लीन चिट के खिलाफ याचिका खारिजMumbai News Live Updates: अजीत पवार बोले- MVA के पास अभी भी बहुमत, उद्धव ठाकरे से मिलने शाम 6.30 बजे मातोश्री जाएंगे एनसीपी नेताMaharashtra Political Crisis: शरद पवार से मुलाकात के बाद संजय राउत के तेवर सख्त, बोले-फ्लोर टेस्ट में जीतेंगे, बागियों से बातचीत का निकल गया वक्तMaharashtra Political Crisis: केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने उद्धव सरकार पर कसा तंज, बोले-ये लोग आपस में झगड़ कर खुद गिरा लेंगे सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.