RSS और BJP का 6 दिवसीय सम्मेलन आज से शुरू, पांच राज्यों की चुनावी रणनीति पर होगी चर्चा

राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) आज से नागपुर में एक बड़ा सम्मेलन (RSS and BJP conference) करने वाला है। 6 दिवसीय इस सम्मेलन में ऑल इंडिया कॉर्डिनेशन बैठक भी होगी। आरएसएस से जुड़े सभी संगठनों के सेक्रेटरी भी बैठक में शामिल होंगे। इस दौरान आरएसएस से जुड़े सभी संगठन पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव (5 state polls) को लेकर रणनीति पर भी चर्चा करेंगे।

By: Nitin Singh

Published: 02 Sep 2021, 11:14 AM IST

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) आज से नागपुर में एक बड़ा सम्मेलन (RSS and BJP conference) करने वाला है। 6 दिवसीय इस सम्मेलन में ऑल इंडिया कॉर्डिनेशन बैठक भी होगी। जानकारी के मुताबिक बीजेपी (BJP) समेत आरएसएस (RSS) से जुड़े सभी संगठन सम्मेलन का हिस्सा होंगे। आरएसएस से जुड़े सभी संगठनों के सेक्रेटरी भी बैठक में शामिल होंगे। इस दौरान आरएसएस से जुड़े सभी संगठन पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव (5 state polls) को लेकर रणनीति पर भी चर्चा करेंगे।

चुनावी राज्यों की रणनीति पर होगी चर्चा

बताया गया कि इस बैठक में नरेंद्र मोदी (pm modi) के नेतृत्व एनडीए (NDA) सरकार और बीजेपी सहित अन्य संगठनों के कामकाज की समीक्षा की जाएगी। जानकारी के मुताबिक इस सम्मेलन में सरकार के साथ आरएसएस (RSS) की कॉर्डिनेशन के बारे में भी चर्चा की जाएगी। इस दौरान आरएसएस से जुड़े सभी संगठन चुनावी राज्यों की रणनीति पर भी चर्चा होगी।

यूपी के मंत्रियों संग हो चुकी बैठक

गौरतलब है कि आरएसएस (RSS) चुनावी राज्यों में रणनीति बनाने में जुट गया है। अगस्त में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सहयोगी संगठन और योगी सरकार के मंत्रियों संग बैठक हुई थी। संघ के सह सरकार्यवाहक कृष्ण गोपाल की मौजूदगी में आरएसएस और सरकार की समन्वय बैठक में 2022 के चुनाव को लेकर मंथन किया गया था। इसके साथ ही आगे किस तरह से काम करना है, इसकी रणनीति भी तैयार की गई थी।

यह भी पढ़ें: क्या सिद्धू-कैप्टन के रिश्ते को सुधारने का प्रयास है हरीश का पंजाब दौरा

बता दें कि 2022 में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव (5 State polls) होने हैं। इससे पहले बीजेपी और आरएसएस की यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है। आरएसएस के एक पदाधिकारी ने बताया कि बैठक का लक्ष्य 2022 में होने जा रहे उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में बीजेपी का अच्छा प्रदर्शन सुनिश्चित करना है। पार्टी के कार्यशैली की समीझा के बाद आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

BJP pm modi
Show More
Nitin Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned