scriptRumors of changing PCC Chief of Rajasthan, preparation to play bet on | राजस्थान के पीसीसी चीफ बदलने की सुगबुगाहट, दलित पर दांव खेलने की तैयारी | Patrika News

राजस्थान के पीसीसी चीफ बदलने की सुगबुगाहट, दलित पर दांव खेलने की तैयारी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2024 11:18:25 am

Submitted by:

Shadab Ahmed

- डोटासरा को बनाया जा सकता है नेता प्रतिपक्ष, चौधरी भी दौड़ में

congress.jpg

नई दिल्ली। राजस्थान में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बदलने की सुगबुगाहट तेज हो गई है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस दलित कार्ड खेलना चाहती है। वहीं वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को नेता प्रतिपक्ष बनाया जा सकता है। हालांकि हरीश चौधरी भी नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में बने हुए हैं।

विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद से ही कांग्रेस में बदलाव का दौर शुरू हो गया था। कांग्रेस मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ में नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर घोषणा कर चुकी है। जबकि राजस्थान का फैसला लंबित चल रहा है। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि कुछ ही दिन में राजस्थान को लेकर पार्टी फैसला कर सकती है। इसका प्रस्ताव कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के यहां पहुंच गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि प्रदेश अध्यक्ष पद पर टीकाराम जूली या अन्य किसी दलित नेता को नियुक्त कर सकती है। जबकि नेता प्रतिपक्ष का पद डोटासरा को दिया जा सकता है। डोटासरा के गृह क्षेत्र शेखावटी में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा रहा है। वहीं 2013-18 के बीच कांग्रेस के विपक्ष में रहने के दौरान डोटासरा ने विधायक रहते हुए विधानसभा में अच्छा प्रदर्शन किया था। हालांकि पार्टी के एक वर्ग ने हरीश चौधरी का नाम भी नेता प्रतिपक्ष के लिए चला रखा है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि चौधरी को पार्टी आलाकमान केन्द्र की राजनीति में काम में लेना चाहता है। यही वजह है कि उन्हें लोकसभा के एक क्लस्टर की स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है।

विधानसभा सत्र भी जल्द

राजस्थान विधानसभा का जल्द ही सत्र शुरू होने वाला है। इससे पहले कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष बनाना चाहती है।

ट्रेंडिंग वीडियो