Belgaum Civic Polls में महाराष्ट्र एकीकरण समिति की हार पर संजय राउत की प्रतिक्रिया, कहा- 'ये बीजेपी की साजिश है'

कर्नाटक में हुए बेलगाम निकाय चुनाव (Belgaum civic election) में महाराष्ट्र एकीकरण समिति (Maharashtra Ekikaran Samiti) की पराजय पर शिवसेना नेता संजय राउत (shivsena leader sanjay raut) ने प्रतिक्रिया दी है। संजय राउत ने कहा कि चुनाव में महाराष्ट्र एकीकरण समिति की हार दुर्भाग्यपूर्ण है।

By: Nitin Singh

Published: 07 Sep 2021, 02:24 PM IST

नई दिल्ली। कर्नाटक में हुए बेलगाम निकाय चुनाव (Belgaum civic election) में महाराष्ट्र एकीकरण समिति (Maharashtra Ekikaran Samiti) की पराजय पर शिवसेना नेता संजय राउत (shivsena leader sanjay raut) ने प्रतिक्रिया दी है। संजय राउत ने कहा कि चुनाव में महाराष्ट्र एकीकरण समिति की हार दुर्भाग्यपूर्ण है। इसके साथ ही शिवसेना नेता (shivsena leader) ने चुनाव में हार को बीजेपी की साजिश करार दिया है।

बेलगाम चुनाव में बीजेपी को बहुमत

बता दें कि महाराष्ट्र, बेलगाम (Belgaum) पर अपना दावा करता है। उसका कहना है कि बेलगाम, पूर्व बाम्बे प्रेसीडेंसी का भाग है, लेकिन भाषाई आधार पर यह कर्नाटक का एक जिला है। वहीं सोमवार को जारी हुए बेलगाम निकाय चुनाव के नतीजों के अनुसार, कर्नाटक में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (bjp) ने 58 सीटों के साथ बेलगाम नगर निकाय (belgaum civic election) के लिए हुए जनमत सर्वेक्षणों में स्पष्ट बहुमत हासिल किया।

किस पार्टी का प्रदर्शन कैसा

जानकारी के मुताबिक निकाय चुनाव में सत्ताधारी बीजेपी (bjp) ने 35 सीटें, कांग्रेस (congress) 10, असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) को मात्र एक, जबकि निर्दलीय को 12 सीटें मिलीं। इसके बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि कर्नाटक के मराठी भाषी गांवों के पश्चिमी राज्य में विलय के लिए लड़ रहे क्षेत्रीय संगठन महाराष्ट्र एकीकरण समिति (MES) की हार वाकई दुर्भाग्यपूर्ण है।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र सीएम की लोगों से अपील, पहले जान बचाओ, त्योहार बाद में बना लेना

संजय राउत का कहना है कि बेलगाम निकाय चुनाव (belgaum civic election) में महाराष्ट्र एकीकरण समिति की हार को बीजेपी की चाल बताया है। उन्होंने कहा कि 'मराठी मानुष' को हराने के लिए कर्नाटक सरकार की साजिश अकल्पनीय है, जिसकी पार्टी महाराष्ट्र में एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) के साथ सत्ता में है। वहीं भाजपा (bjp) द्वारा जीत पर जश्न मनाने पर राउत ने कहा कि आप मराठी मानुष की हार का जश्न मना रहे हैं। क्या आपको खुद पर शर्म नहीं आती, इस तरह का विश्वासघात पहले कभी नहीं देखा गया है।

Nitin Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned