संजय राउत का बयान, अगर गुजरात का मुख्यमंत्री PM बन सकता है तो महाराष्ट्र का क्यों नहीं...

संजय राउत का कहना है कि अगर गुजरात का सीएम भारत का प्रधानमंत्री बन सकता है तो महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री देश का पीएम क्यों नहीं बन सकता।

By: Nitin Singh

Published: 26 Sep 2021, 11:00 PM IST

नई दिल्ली। आज देश के गृहमंत्री अमित शाह ने 10 नक्सल प्रभावित राज्यों को मुख्यमंत्रियों संग बैठक की। इस बैठक में महाराष्ट्र की सीएम उद्धव ठाकरे भी शामिल हुए। जब सीएम उद्धव ठाकरे, गृहमंत्री अमित शाह के साथ लंच डिप्लोमेसी कर रहे थे, उसी दौरान शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत, बीजेपी को चुनौती दे रहे थे। संजय राउत का कहना है कि अगर गुजरात का मुख्यमंत्री देश का प्रधानमंत्री बन सकता है तो महाराष्ट्र का सीएम देश का पीएम क्यों नहीं बन सकता।

एनसीपी पर भी भड़के संजय राउत
एक कार्यक्रम में बोलते हुए संजय राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे ही 2024 में भी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनेंगे। उन्होंने कहा कि ठाकरे सरकार को कोई झुका नहीं सकता। इस दौरान संजय राउत ने सिर्फ BJP ही नहीं, अपनी ही सरकार में सहयोगी NCP के नेता और उपमुख्यमंत्री अजित पवार पर भी भड़के। आगामी महापालिका चुनाव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अजित पवार हमारी सुनिए, नहीं तो गड़बड़ हो जाएगी, क्योंकि सीएम दिल्ली में हैं।

महाराष्ट्र का सीएम क्यों नहीं हो सकता देश का पीएम
इसके साथ ही संजय राउत ने कहा कि कुछ लोग पूछ रहे हैं कि उद्धव ठाकरे दिल्ली क्यों गए हैं। मैं उन लोगों को बताना चाहता हूं कि महाराष्ट्र सीएम दिल्ली इसलिए गए हैं क्योंकि वो दिल्ली पर राज करना चाहते हैं। वो देखने गए हैं कि कहां गृहमंत्रालाय का ऑफिस है। संजय राउत ने कहा कि अगर गुजरात के मुख्यमंत्री अगर देश के प्रधानमंत्री हो सकते हैं तो महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देश के पीएम क्यों नहीं हो सकते।

यह भी पढ़ें: पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी की कैबिनेट में हुआ विस्तार, 15 मंत्रियों ने ली शपथ

बैठक में ठाकरे ने उठाए ये मुद्दे
गौरलतब है कि आज देश के गृहमंत्री अमित शाह ने राजधानी दिल्ली में 10 नक्सल प्रभावित राज्यों को मुख्यमंत्रियों की एक अहम बैठक बुलाई थी। इस बैठक में उद्धव ठाकरे ने नक्सल प्रभावित इलाकों के विकास कार्य के लिए 1200 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता की मांग की। इसके साथ ही महाराष्ट्र सीएम ने दुर्गम भागों में पुलिस फोर्स की मजबूती और अधिक से अधिक मोबाइल टॉवर लगाने पर भी बल दिया।

Show More
Nitin Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned