Assembly Election 2022: यूपी और गोवा के चुनावी अखाड़े में उतरेगी शिवसेना, संजय राउत ने किया ऐलान

शिवसेना सांसद संजय राउत (sanjay raut) ने बड़ा ऐलान कर दिया है। संजय राउत ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश (यूपी) और गोवा में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव (up and goa assembly election) लड़ेगी।

By: Nitin Singh

Published: 12 Sep 2021, 06:04 PM IST

नई दिल्ली। साल 2022 में यूपी, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) होना है। इसको लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। इसी बीच शिवसेना सांसद संजय राउत (sanjay raut) ने बड़ा ऐलान कर दिया है। संजय राउत ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश (यूपी) और गोवा में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव (up and goa assembly election) लड़ेगी।

संजय राउत ने किया ऐलान

शिवसेना सांसद संजय राउत (shivsena leader sanjay raut) ने पत्रकारों से इस बात का ऐलान किया है। उनका कहना है कि शिवसेना उत्तर प्रदेश में 403 में से 100 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी, जबकि वह गोवा विधानसभा में 40 में 20 सीटों पर चुनावी मैदान में उतरेगी। इसके साथ ही संजय राउत ने कहा कि पार्टी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में किसान संगठन (kisan sangathan) का समर्थन करने को तैयार है। राज्यसभा सांसद (mp sanjay raut) ने छोटे दलों के साथ गठबंधन करने की ओर इशारा भी किया है।

विजय रूपाणी के इस्तीफे पर क्या बोले

राउत ने कहा कि इन दोनों राज्यों में शिवसेना (shivsena) का कैडर है और सफलता या असफलता के बावजूद चुनाव लड़ रही है। वहीं इस दौरान जब पत्रकारों ने उनसे गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (vijay rupani) के इस्तीफे पर सवाल पूछा तो वह कुछ भी प्रतिक्रिया देने से बचते नजर आए। संजय राउत ने कहा कि यह भाजपा का आंतरिक मामला है और मैं इसमें बाहरी लोगों का टिप्पणी करना सही नहीं समझता हूं।

यह भी पढ़ें: बर्बरता का शिकार हुई रेप पीड़िता की मुंबई के अस्पताल में मौत, घटना के दो दिन बाद सीएम की प्रतिक्रिया

गौरतलब है कि लंबे समय तक बीजेपी (bjp) के साथ रहने वाली शिवसेना (shivsena) ने 2019 महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री (cm) पद को लेकर भाजपा का साथ छोड़ दिया था। इसके बाद शिवसेना के कांग्रेस (congress) और एनसीपी (ncp) के साथ गठबंधन किया। फिलहाल शिवसेना के नेता उद्धव ठाकरे (uddhav thackeray) राज्य के मुख्यमंत्री हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि शिवसेना यूपी में कांग्रेस के साथ मैदान में उतर सकती है।

Show More
Nitin Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned