scriptसत्येंद्र जैन ने की जलशक्ति मंत्री शेखावत से मुलाकात | Satyendra Jain met Jal Shakti Minister Shekhawat | Patrika News

सत्येंद्र जैन ने की जलशक्ति मंत्री शेखावत से मुलाकात

locationनई दिल्लीPublished: Nov 16, 2021 08:47:08 pm

Submitted by:

Vivek Shrivastava

– यमुना सफाई और जल संबंधित योजनाओं पर की विस्तृत चर्चा

सत्येंद्र जैन ने की जलशक्ति मंत्री शेखावत से मुलाकात

सत्येंद्र जैन ने की जलशक्ति मंत्री शेखावत से मुलाकात

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के जल संसाधन मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात कर यमुना में प्रदूषण रोकने और अन्य जल संबंधित योजनाओं पर चर्चा की। हाल ही में छठ पर्व के दौरान यमुना में प्रदूषण को लेकर दिल्ली सरकार की काफी किरकिरी हुई थी और राजनीतिक आरोप भी भाजपा और कांग्रेस ने लगाए थे। हालांकि एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने यमुना में प्रदूषण की जिम्मेदारी लेते हुए हरसम्भव कदम उठाने की बात कही थी।

यमुना नदी में लगातार दिख रहे झाग के मद्देनजर सत्येंद्र जैन ने कुछ दिन पहले दिल्ली जल बोर्ड की बोर्ड बैठक की थी। इसमें उन्होंने फैसला किया था कि जल बोर्ड और उपभोक्ता के बीच में अब कोई बिचौलिया नहीं होगा। सीवर एरिया की सभी कॉलोनियों को जून-2022 तक सीवर नेटवर्क से जोड़ा जाएगा और किसी को भी वेस्ट वाटर को ड्रेन्स या यमुना में बहाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

मंत्री सत्येंद्र जैन ने जलशक्ति मंत्री शेखावत से यमुना की सफाई के अलावा रेन वाटर हार्वेस्टिंग, दिल्ली के पानी की हिस्सेदारी बढ़ाने, हरियाणा के साथ लंबित जल मुद्दे और जल निकायों का कायाकल्प को लेकर भी विस्तृत चर्चा की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो