लंदन हमले में मौन नहीं रखने पर सऊदी अरब फुटबॉल संघ ने मांगी माफी 

लंदन हमले में मौन नहीं रखने पर सऊदी अरब फुटबॉल संघ ने मांगी माफी 
Saudi arab Fa apologizes for fifa

Prashant Kumar Jha | Updated: 09 Jun 2017, 10:47:00 PM (IST) New Delhi, Delhi, India

सऊदी अरब फुटबाल संघ ने अपनी राष्ट्रीय फुटबाल टीम के लंदन आतंकवादी हमले के पीड़तिों के लिए मौन नहीं रखने के व्यवहार के लिए अंतरराष्ट्रीय फुटबाल महासंघ(फीफा) से माफी मांगी है जिसके बाद वैश्विक संस्था उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगी। 

बेर्ने: सऊदी अरब फुटबाल संघ ने अपनी राष्ट्रीय फुटबाल टीम के लंदन आतंकवादी हमले के पीड़तिों के लिए मौन नहीं रखने के व्यवहार के लिए अंतरराष्ट्रीय फुटबाल महासंघ(फीफा) से माफी मांगी है जिसके बाद वैश्विक संस्था उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगी। 

लंदन हमले की IS ने ली थी ज़िम्मेदारी
गौरतलब है कि लंदन हमले की ज़िम्मेदारी आतंकी संगठन आईएस ने ली थी।  वहीं सऊदी अरब पर इस आतंकी संगठन को समर्थन और सहायता मुहैया कराने का आरोप लगता है। अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भी इस बात को लेकर कई बार सऊदी अरब पर सवाल खड़े हुए हैं।

विश्वकप क्वालिफायर से पहले रखा गया था मौन
ऑस्ट्रेलिया में विश्वकप क्वालिफायर शुरू होने से पूर्व लंदन आतंकवादी हमले में मारे गए लोगों के लिए मौन रखा गया था। लेकिन उस दौरान सऊदी अरब फुटबाल टीम के खिलाड़यिों ने मौन नहीं रखा था जिसके बाद फीफा राष्ट्रीय टीम के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने पर विचार कर रहा था। हालांकि सऊदी अरब एफए ने फीफा से माफी मांग ली है जिसके बाद वैश्विक संस्था अब आगे इस मामले पर कोई कार्रवाई नहीं करेगा। 

नहीं होगी सऊदी टीम पर कार्रवाई
फीफा ने अपने बयान में कहा हमने मैच की रिपोर्ट देखी और तस्वीरों की भी समीक्षा की थी। लेकिन हम यह कह सकते हैं कि ऐसे साक्ष्य नहीं हैं कि टीम के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए। पिछले शनिवार को लंदन ब्रिज के पास आईएस आतंकवादियों के हमले में आठ लोगों की मौत हो गयी थी जबकि 50 से अधिक घायल हो गये थे। इस हमले में दो ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों की भी मौत हो गयी थी। 

ऑस्ट्रेलिया फुटबॉल संघ ने सऊदी टीम की निंदा की थी
ऑस्ट्रेलियाई फुटबाल संघ ने सऊदी टीम की कड़ी निंदा की थी। गौरतलब है कि मैच से पूर्व एडिलेड ओवल में ऑस्ट्रेलियाई टीम मौन रखने के लिए जब कतार में शांत खड़ी थी तब सऊदी अरब टीम के खिलाड़ी पिच पर चारों ओर खड़े थे और अपने सामान्य अभ्यास में लगे हुए थे।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned