scriptसऊदी अरब में खुला दूसरा मूवी थियेटर, लोगों ने देखी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘ब्लैक पैंथर’ | Patrika News
नई दिल्ली

सऊदी अरब में खुला दूसरा मूवी थियेटर, लोगों ने देखी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘ब्लैक पैंथर’

5 Photos
6 years ago
1/5

बता दें कि इससे पहले पिछले माह अप्रैल में सऊदी सरकार ने सिनेमा से प्रतिबंध हटाते हुए आम लोगों के लिए सिनेमा घर खोलने की इजाजत दी थी और पहला सिनेमाघर खोला गया था, जहां हजारों लोगों ने एक साथ मिलकर पहली फिल्म 'ब्लैक पैंथर' देखी थी।

2/5

गौरतलब है कि सऊदी अरब में सिनेमा पर पिछले कई दशकों से लगे बैन को पिछले साल दिसंबर के महीने में हटा दिया गया था। 1980 के दशक में अश्लीलता को आधार मानते हुए सऊदी अरब में सिनेमाहॉल को बैन कर दिया गया था।

3/5

राजधानी रियाद में वोक्स सिनेमाज (VOX Cinemas) मूवी थिएटर में चार स्क्रीन्स हैं। आईमैक्स स्क्रीन के साथ-साथ बच्चों के लिए भी एक स्पेशल थियेटर है। वोक्स सिनेमाज के मालिक दुबई में रहने वाले मजीद-अल-फुत्तैम हैं, जो मॉल और मूवी थिएटर के प्रमुख क्षेत्रीय डेवलपर हैं।

4/5

बता दें कि सऊदी अरब में जहां वर्षों से महिलाओं के कार चलाने, मैदान में मैच देखने और सिनेमा जाने पर पाबंदी लगी थी वहीं अब सऊदी के प्रिंस ने लोकतांत्रिक तरीकों को अपनाते हुए महिलाओं को छुट्ट दी है। और इससे पहले सऊदी अरब में एक फैशन शो का भी आयोजन किया गया था।

5/5

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सऊदी अरब ने घोषणा की है कि मनोरंजन क्षेत्र को विकसित करने के लिए अगले 15 वर्षों में 15 शहरों में 40 सिनेमाघरों को खुलवाएगें। सऊदी सरकार ने कहा है कि साल 2030 तक करीब 25 सऊदी शहरों में 100 थियेटर खोले जाएंगे।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.