scriptShaheed Bhagat Singh Armed Forces Preparatory School inaugurated by cm | Delhi: शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेज प्रिपरेटरी स्कूल में सेवानिवृत्त आर्मी व एयरफोर्स ऑफिसर से मिलेगी ट्रेनिंग, जानें क्या होगा खास स्कूल में? | Patrika News

Delhi: शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेज प्रिपरेटरी स्कूल में सेवानिवृत्त आर्मी व एयरफोर्स ऑफिसर से मिलेगी ट्रेनिंग, जानें क्या होगा खास स्कूल में?

locationनई दिल्लीPublished: Aug 27, 2022 08:42:54 pm

Submitted by:

Rahul Manav

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दिल्ली के झरोदा कलां में शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेज प्रिपरेटरी स्कूल का उद्घाटन किया। दिल्ली सरकार के अनुसार यह दिल्ली का पहला सैनिक स्कूल है। इस अवसर पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब दिल्ली के गरीब से गरीब परिवार के बच्चे भी सेना में अधिकारी बनकर देश की सेवा कर सकेंगे। यह स्कूल स्टेट ऑफ ऑर्ट फैसिलिटी से युक्त है, जो बड़े-बड़े स्कूलों में भी नहीं होती है। यहां बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ एनडीए की चार साल की तैयारी भी कराई जाएगी।

Delhi: शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेज प्रिपरेटरी स्कूल में सेवानिवृत्त आर्मी व एयरफोर्स ऑफिसर से मिलेगी ट्रेनिंग, जानें क्या होगा खास स्कूल में?
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दिल्ली के झरोदा कलां में शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेज प्रिपरेटरी स्कूल का उद्घाटन किया।
शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेज प्रिपरेटरी स्कूल का उद्घाटन किया करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा इस स्कूल में बच्चों की शिक्षा पूरी तरह निशुल्क है। यहां 80-90 फीसदी बच्चे सरकारी स्कूलों से आए हैं। सीएम ने बच्चों से कहा कि स्कूल का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर इसलिए रखा गया है, ताकि उनसे हर बच्चे को प्रेरणा मिले। आपकी पढ़ाई में गरीब से गरीब आदमी का योगदान है। इसलिए भारत मां के लिए सब कुछ न्योछावर करने के लिए हमेशा तैयार रहना। उन्होंने कहा कि कई लोग विदेश चले जाते हैं। अगर सभी बाहर चले जाएंगे तो देश को ठीक कौन करेगा? हमारा भारत जैसा भी है, हमारा है। हम ही इसे ठीक करेंगे। इसलिए मैंने सोचा था कि कभी विदेश नहीं जाएंगे। यहीं रहेंगे, यहीं लड़ेंगे, यहीं मरेंगे-कटेंगे और अपने देश को ठीक करेंगे। स्कूल के उद्घाटन के अवसर पर डिप्टी सीएम व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और नजफगढ़ के विधायक व परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत भी मौजूद रहे।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.