scriptShe Took The Wheel To Save A Life. A Tribute To Yogita Satav Is Viral | बीमा कंपनी ने पहली बार बस चलाने वाली महिला को दी श्रद्धांजलि, योगिता सातव बनी थी मसीहा, बचाई थी 24 लोगों की जान | Patrika News

बीमा कंपनी ने पहली बार बस चलाने वाली महिला को दी श्रद्धांजलि, योगिता सातव बनी थी मसीहा, बचाई थी 24 लोगों की जान

योगिता सातव की "असाधारण कहानी" को कोटक जनरल इंश्योरेंस द्वारा एक विज्ञापन में दिखाया गया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

नई दिल्ली

Published: March 07, 2022 05:42:34 pm

कोटक जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड का एक नया विज्ञापन इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये विज्ञापन इस बीमा कंपनी की तरफ से उस महिला को ट्रिब्यूट है जिसने अपनी योग्यता से आपातकाल की स्थिति में 24 लोगों की जान बचाई थी। बीमा कंपनी के इस 1 मिनट और 21 सेकंड के वीडियो में दिखाया गया है कि एक बस में कई महिलायें खुशी से झूम रही हैं। अचानक बस रुकती है और सभी चौंक जाते हैं तभी बस ड्राइवर बेहोश हो जाता है। बस में मौजूद सभी यात्री डर जाते हैं और ड्राइवर को डॉक्टर के पास ले जाने की बात करते हैं। इस बीच सभी सदमे में भी हैं कि घर कैसे जाएंगे क्योंकि बस किसी सुनसान जगह पर रुकी होती है।
dive.jpg
योगिता ने संभाली ड्राइविंग सीट
इस कठिन समय में योगिता उठती है और बस की ड्राइविंग सीट पर बैठ जाती है। सभी हैरान हो जाते हैं और पूछते हैं कि 'योगिता बस कैसे चलाओगी तुमने कभी चलाई है?" योगिता कुछ नहीं बोलती और बस चलाने का प्रयास करती है। बस एक बार को झटके से रुकती है और भी चलने लगती है। योगिता इस कठिन परिस्थिति में बस चलाने का निर्णय लेती है और अच्छे से कहलाती भी है। पर उसके माथे पर एक डर भी दिखा कि वो कर इस यात्रा को पूरा कर पाएगी या नहीं। फिर अंधेरे में योगिता बस को एक अस्पताल के पास रोकती है और अस्पताल में चली जाती है। यहीं पर ये विज्ञापन खत्म हो जाता है।
इस विज्ञापन के साथ कोटक जनरल इंश्योरेंस ने लिखा, "महिलाएं ड्राइव नहीं कर सकतीं, ये रूढ़िवादी बातें तो अपने खूब सुनी होंगी, इसे अनसुना करने का समय आ गया है। हम आपके लिए एक साहसी महिला की कहानी लेकर आए हैं जिसने विपरीत परिस्थितियों का सामना किया। एक कहानी जो आपको सशक्त और प्रेरित करेगी, #DriveLikeALady.
कबकी है ये घटना?
दरअसल, ये विज्ञापन 7 जनवरी की एक घटना पर आधारित है। महाराष्ट्र के पुणे में तेज रफ्तार से चल रही मिनी बस का ड्राइवर अचानक से बेहोश हो गया जिसके बाद बस अनियंत्रित हो गई। इस बस में कुल 24 यात्री थे जो पिकनिक मनाने के लिए मोराची चिंचोली गए थे। वापस लौटते समय कुछ दूर चलने के बाद ही बस का ड्राइवर बेहोश हुआ तो बस में अफरा-तफरी मच गई। बस में मौजूद सभी लोग डरे हुए थे। इस स्थिति में उम्मीद न छोड़ते हुए योगिता ने चुनौती का सामना किया। गड्ढों वाली सड़कों पर लगभग 25 किलोमीटर तक बस दौड़ाई और अपनी समझदारी से 24 लोगों की जान बचाई।

अब तक 7 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं वीडियो
शनिवार को जारी किए गए इस वीडियो को अब तक 7 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। यह वीडियो इस साल के अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की थीम #BreakTheBias पर आधारित थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Constable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का सायाबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनगेहूं के निर्यात पर बैन पर भारत के समर्थन में आया चीन, G7 देशों को दिया करारा जवाब30 साल बाद फ्रांस को फिर से मिली महिला पीएम, राष्ट्रपति मैक्रों ने श्रम मंत्री एलिजाबेथ बोर्न को नियुक्त किया नया पीएममध्यप्रदेश: दो समुदायों में तनाव के बाद देर रात नीमच सिटी में धारा 144 लागू'हिन्दी' बॉक्स ऑफिस पर 'बादशाहत': दक्षिण की फिल्मों का धमाल बॉलीवुड के लिए कड़ी चुनौतीHoroscope Today 17 May 2022: आज इन राशि वालों के जीवन में होगा मंगल ही मंगल, आर्थिक कष्टों का निकलेगा हलWorld Hypertension Day 2022: प्री-हाइपरटेंशन के संकेत को पहचानें, हाई ब्लड प्रेशर से बचा सकते हैं ये उपाय
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.