कंगना रनौत के खिलाफ Shiv Sena IT Cell ने पुलिस को दी शिकायत

  • शिवसेना के आईटी सेल ( Shiv Sena IT cell ) ने मुंबई की ठाणे पुलिस में दी अभिनेत्री के खिलाफ शिकायत।
  • मुंबई की तुलना पीओके से करने के मामले में कंगना रनौत के खिलाफ एफआईआर की मांग।
  • शिवसेना नेता संजय राउत के लेख पर कंगना ने मुंबई की तुलना की थी।

 

मुंबई। शिवसेना के आईटी सेल ( Shiv Sena IT cell ) ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ ठाणे पुलिस में उनकी उस टिप्पणी पर शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें अभिनेत्री ने मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर ( Kangana Ranaut Remarks On Mumbai as PoK ) से की थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को शिवसेना आईटी सेल के सदस्यों ने कंगना रनौत के खिलाफ ठाणे के श्रीनगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। इस शिकायत में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) संबंधी बयान के लिए बॉलीवुड स्टार के खिलाफ देशद्रोह के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग की गई थी।

कंगना रनौत द्वारा मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र के खिलाफ कई टिप्पणियां करने के बाद इस पर विवाद खड़ा हो गया था। शिवसेना नेता संजय राउत की एक टिप्पणी के जवाब में जहां उन्होंने शहर में असुरक्षित महसूस करने का दावा करने के बाद रनौत से शहर वापस नहीं आने के लिए कहा था, कंगना ने मुंबई की तुलना पीओके से की थी।

रणौत ने हाल ही में कहा था कि वह अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद मुंबई में असुरक्षित महसूस कर रही थीं और उन्होंने महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ शिवसेना और पार्टी के नेता संजय राउत के खिलाफ तीखी प्रतिक्रियाएं व्यक्त कीं, जिन्होंने एक लेख में कहा था कि शहर में असुरक्षित होने पर उन्हें मुंबई नहीं आना चाहिए।

इस पर पलटवार करते हुए, रणौत ने ट्वीट किया था: "शिवसेना नेता संजय राउत ने मुझे खुली धमकी दी है और मुझे मुंबई वापस नहीं आने के लिए कहा है। मुंबई की सड़कों पर आज़ादी की मांग के बाद और अब खुली धमकियों के कारण, मुंबई ऐसा क्यों महसूस कर रहा है जैसे पाकिस्तान के कब्ज़ा वाला कश्मीर है?"

कंगना द्वारा मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से करने के कारण महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना के आह्वान पर बड़े पैमाने पर विवाद हुआ। कंगना रनौत पर निशाना साधते हुए शिवसेना नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र सरकार से मुंबई पुलिस को बदनाम करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया था। संजय राउत ने भी रनौत को पहले PoK का दौरा करने के लिए कहा, ताकि वहां की स्थिति का पता चल सके।

इसके बाद मुंबई पुलिस में कंगना रनौत की PoK टिप्पणी को लेकर दो अलग-अलग शिकायतें दर्ज कराईं गईं थीं। इनमें एक शिकायत वकील अली काशिफ खान देशमुख द्वारा अंधेरी पुलिस स्टेशन में पेश की गई थी। वहीं, दूसरी शिकायत आजाद मैदान पुलिस स्टेशन में शहर कांग्रेस के एक अधिकारी द्वारा दर्ज कराई गई थी।

इन दोनों ही शिकायतों में संबंधित आईपीसी की धाराओं के तहत मुंबई पुलिस को "बदनाम" करने और "दो समूहों के बीच दुश्मनी फैलाने" के लिए अभिनेत्री के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की गई है। हालांकि, अभी तक इस मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है।

Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned