Punjab New CM Name: अंबिका सोनी ने ठुकराया पंजाब सीएम बनने का ऑफर, अब सोनिया गांधी के पास सिद्धू और जाखड़ समेत ये हैं विकल्प

Punjab New CM Name. पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (punjab assembly elections 2022) से ठीक पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह (captain amrinder singh) ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (sonia gandhi) को पंजाब के अगले मुख्यमंत्री (punjab new cm) को लेकर फैसला लेना है। उम्मीद है कि सोनिया गांधी आज पंजाब के नए मुख्यमंत्री का ऐलान कर देंगी।

By: Nitin Singh

Published: 19 Sep 2021, 12:47 PM IST

नई दिल्ली। Punjab New CM Name. पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (punjab assembly elections 2022) से ठीक पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह (captain amrinder singh) ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (sonia gandhi) को पंजाब के अगले मुख्यमंत्री (punjab new cm) को लेकर फैसला लेना है। उम्मीद है कि सोनिया गांधी आज पंजाब के नए मुख्यमंत्री का ऐलान कर देंगी। बता दें कि कल कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफा (captain amrinder singh resigns) देने के बाद हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से पंजाब का नया मुख्यमंत्री चुनने की जिम्मेदारी सोनिया गांधी (sonia gandhi) को सौंप दी गई थी।

अंबिका सोनी का पंजाब की कमान संभालने से इनकार

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस विधायक दल के नए नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री (punjab new cm) के लिए कल तक सुनील जाखड़ का नाम लगभग तय माना जा रहा था। वहीं देर रात पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (navjot singh siddhu) और वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता अंबिका सोनी (ambika soni) का नाम भी चर्चाओं में आ गया, लेकिन अंबिका सोनी ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए कांग्रेस आलाकमान से यह जिम्मेदारी सौंपने से साफ इनकार कर दिया। फिलहाल सोनिया गांधी के पास नवजोत सिंह सिद्धू, प्रताप सिंह बाजवा (pratab singh bajwa) और सुनील जाखड़ (sunil jakhad) जैसे विकल्प हैं। उम्मीद है कि इन्हीं में से एक पंजाब का अगला सीएम बनेगा, जिसके नेतृत्व में पार्टी विधानसभा चुनाव लड़ेंगी।

कैप्टन बोले अपमानित महसूस कर रहा था

गौरतलब है कि कल कैप्टन अमरिंदर सिंह (captain amrinder singh) के इस्तीफा देने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कि उन्हें जानकारी दिए बिना कई बार सीएलपी (clp meeting) की बैठक हुई, इससे उन्हें बहुत बुरा लगा। पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री का कहना है कि वे अपमानित महसूस कर रहे थे, यही वजह है कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (sonia gandhi) से फोन पर बात करने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया। कैप्टन का कहना है कि वो अपने दोस्तों संग चर्चा करेंगे कि उन्हें आगे क्या करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: सोनिया गांधी से फोन पर हुई ये बात और कैप्टन ने पंजाब मुख्यमंत्री पद से दे दिया इस्तीफा

वहीं नवजोत सिंह सिद्धू (siddhu) को पंजाब का नया मुख्यमंत्री बनाए जाने के सवाल पर कैप्टन अमरिंदर सिंह (captain amrinder singh) ने कहा वे इसे कतई स्वीकार नहीं करेंगे और इसका पुरजोर विरोध करेंगे। कैप्टन का कहना है कि उन्होंने अपनी सरकार में सिद्धू को एक मंत्रालय दिया था लेकिन 7 महीने बीत जाने के बाद भी उन्होंने एक भी फाइल खोलकर नहीं देखी। साथ ही उन्होंने सिद्धू पर पाकिस्तान संग रिश्ते होने की बात भी कही। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (pakistan pm) और जनरल बाजवा संग दोस्ती है और पंजाब एक सरहदी राज्य है ऐसे में उन्हें पंजाब की जिम्मेदारी सौंपना राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है।

Show More
Nitin Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned