scriptआने वाले हफ्तों में शुरू होगा कोरोना वैक्सीन अभियान – अदार पूनावाला | SII ceo adar poonawalla said covishield is ready to roll out | Patrika News

आने वाले हफ्तों में शुरू होगा कोरोना वैक्सीन अभियान – अदार पूनावाला

locationनई दिल्लीPublished: Jan 03, 2021 03:39:20 pm

– सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ ने दिए वैक्सीन अभियान जल्द शुरू होने के संकेत ।- अदार पूनावाला ने कहा टीका सुरक्षित, प्रभावी है और रोलआउट के लिए तैयार है।

आने वाले हफ्तों में शुरू होगा कोरोना वैक्सीन अभियान - अदार पूनावाला

आने वाले हफ्तों में शुरू होगा कोरोना वैक्सीन अभियान – अदार पूनावाला

नई दिल्ली । सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ अदार पूनावाला Adar Poonawalla ने रविवार को कहा कि आने वाले हफ्तों में भारत का पहला कोविड-19 वैक्सीन अभियान शुरू किया जाएगा। पूनावाला ने कहा कि वैक्सीन बनाने के लिए एसआईआई ने बड़ा खतरा मोल लिया था, लेकिन अब लगता है कि फैसला सही था। ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) द्वारा एस्ट्राजेंका और ऑक्सफोर्ड द्वारा विकसित कोविशिल्ड को अनुमति देने की घोषणा के कुछ ही मिनट बाद पूनावाला का ये बयान आया। उन्होने कहा कि टीका सुरक्षित, प्रभावी है और रोलआउट के लिए तैयार है।

Coronavirus Update: भारत बायोटेक की ‘कोवैक्सीन’ को आपात उपयोग के लिए मिली मंजूरी

Free Vaccination पर हर्षवर्धन का स्पष्टीकरण, अभी केवल 3 करोड़ Corona warriors को लगेगा मुफ्त टीका

पूनावाला ने पीम को दिया धन्यवाद –
एक ट्वीट में उन्होंने कहा, नया साल मुबारक हो सभी को! सीरम इंस्टीट्यूट ने टीके को लेकर जो जोखिम उठाया था वो सही था। कोविशिल्ड भारत का पहला कोविड-19 वैक्सीन है जिसे अनुमति मिली है। यह सुरक्षित, प्रभावी है और आने वाले हफ्तों में रोल-आउट के लिए तैयार है। पूनावाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, डीसीजीआई को वैक्सीन रोल आउट करने के लिए धन्यवाद दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो