तीन बच्चों की विधवा मां यह राज लेकर गई बॉर्डर पार पाकिस्तान, अब घर पहुंची निकाह की खबर

तीन बच्चों की विधवा मां यह राज लेकर गई बॉर्डर पार पाकिस्तान, अब घर पहुंची निकाह की खबर

Kaushlendra Pathak | Updated: 19 Apr 2018, 06:28:37 PM (IST) New Delhi, Delhi, India

तीन बच्चों की मां एक राज लेकर बॉर्डर पार पाकिस्तान पहुंच गई। अब चौंकाने वाली खबर उसके घर पहुंची है।

नई दिल्ली। पंजाब के होशियारपुर की रहनेवाली तीन बच्चों की विधवा मां एक राज लेकर वैसाखी के मौके पर पाकिस्तान गई। लेकिन, जब उस राज का खुलासा हुआ तो हंगामा मच गया। दरअसल, तीन बच्चों की मां ने वहां जाकर न केवल अपना धर्म परिवर्तन किया, बल्कि दूसरी शादी भी कर ली। इस सच्चाई का खुलासा किया है खुद उस महिला के ससुर ने।

किरण से बन गई अमीना

तरसेम सिंह (महिला के ससुर) ने बताया कि वैसाखी के मौके पर उसकी बहू किरण बाला सिख श्रद्धालुओं के साथ पाकिस्तान गई थी। जत्था लौट आया, लेकिन वो नहीं लौटी। किरण ने पाकिस्तानी विदेश विभाग में एक अर्जी दायर की, जिसमें सहमति से मोहम्मद आजम नामक शख्स के साथ उसने निकाह कर लिया और अपना धर्म परिवर्तन करते हुए अमीना बन गई। इतना ही नहीं उसने कहा कि वो भारत लौटने वाले जत्थे के साथ वापस नहीं जाएगी। अमीना ने अपनी अर्जी में लिखा कि उसका वीजा 21 अप्रैल को खत्म हो रहा है और उसे यहां तीन महीने का और वीजा दिया जाए। ताकि वो अपने शौहर के साथ पाकिस्तान में रह सके।

पांच साल पहले हो गई थी पति की मौत

गौरतलब है कि किरण बाला के पति नरेंद्र सिंह की नवंबर 2013 में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। पति की मौत के बाद वह हिमाचल प्रदेश में एक बिस्किट फैक्ट्री में काम करने लगी। लेकिन, उसे भी कुछ टाइम बाद छोड़ दिया। उससे ससुर ने बताया कि काम छोड़ने के बाद वो अक्सर अपने फोन पर फेसबुक और व्हाट्सऐप में व्यस्त रहती थी। तरसेम ने बताया कि परिवार के सदस्य जब उसे पूछते थे कि वो कहां इतनी व्यस्त रहती है, तो वह यह कह कर टाल देती थी कि वह रिश्तेदार से बात कर रही है। तरसेम सिंह ने एक वेबसाइट को बताया कि उन्हें शक है कि वो पाकिस्तान की कुख्यात जासूसी एजेंसी आईएसआई का शिकार हो गई है और हो सकता है वह पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रही हो।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned