इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर चौथा रनवे जल्द

दुनिया के बेहतरीन एयरपोर्ट में शुमार इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट की विस्तार योजना को केन्द्र सरकार ने हरी झण्डी दे दी है। जल्द ही एयरपोर्ट पर चौथा रनवे काम करने लगेगा

Shankar Sharma

09 Jun 2016, 12:01 AM IST

नई दिल्ली. दुनिया के बेहतरीन एयरपोर्ट में शुमार इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट की विस्तार योजना को केन्द्र सरकार ने हरी झण्डी दे दी है। जल्द ही एयरपोर्ट पर चौथा रनवे काम करने लगेगा।

यह जानकारी केन्द्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री महेश शर्मा ने  दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट को अन्तरराष्ट्रीय एयरपोर्ट परिषद की ओर दुनिया का नम्बर एक एयरपोर्ट का तमगा दिए जाने के सिलसिले में आयोजित समारोह में दी। उन्होंने बताया कि पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप आधार पर एयरपोर्ट का संधारण कर रही जीएमआर कम्पनी और भारत सरकार ने तय किया है कि चौथा रनवे अगले तीन साल में उड़ानों के लिए तैयार हो जाएगा।

इसके साथ ही एयरपोर्ट की यात्रियों तथा कारगो को सम्भालने की क्षमता में कई गुना बढ़ोतरी हो जाएगी। उन्होंने बताया कि इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को चार करोड़  के यात्री भार सम्भालने के चलते दुनिया का नम्बर एक एयरपोर्ट घोषित किया गया है। अभी एयरपोर्ट की क्षमता 6 .2 करोड़ यात्रियों के साथ ही 2.2 करोड़ टन कारगो की है। समारोह को वित्त मंत्री अरुण जेटली, शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू, नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू के साथ ही केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजीजू ने भी सम्बोधित किया।
शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned