scriptSpanish delegation visits ASOSE with Ambassador | स्पेन के प्रतिनिधिमंडल ने राजदूत के साथ किया एएसओएसई का दौरा | Patrika News

स्पेन के प्रतिनिधिमंडल ने राजदूत के साथ किया एएसओएसई का दौरा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2023 10:11:56 am

Submitted by:

Suresh Vyas

- स्पेनिश भाषा में स्वागत से चकित हुए विदेशी मेहमान

spain_8.jpg

नई दिल्ली। भारत में स्पेन के राजदूत जोस मारिया रिडाओ ने गुरुवार को उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ यहां राज निवास क्षेत्र स्थित डॉ. बीआर अंबेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस (एएसओएसई) का दौरा किया। यहां के विद्यार्थियों ने स्पैनिश भाषा में इनका स्वागत किया तो विदेश मेहमान चकित रह गए। स्पेन का दल स्पैनिश-जर्मन लैंग्वेज क्लासरूम, रोबोटिक्स, ऑटोमेशन एंड डिजाइन लैब व इंटीग्रेटेड साइंस लैब से खूब प्रभावित हुए।

स्पेनिश दल ने केजरीवाल सरकार की ओर से छात्रों को 'हाई-एंड ट्वेंटी फर्स्ट सेंचुरी स्किल्स' के क्षेत्र में दी जा रही शिक्षा की जानकारी लेने के साथ छात्रों के साथ चर्चा भी की। शिक्षा मंत्री आतिशी ने प्रतिनिधिमंडल को एएसओएसई के विभिन्न पाठ्यक्रमों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार का प्रतीक है। यहां छात्र न केवल मुख्य विषयों बल्कि दुनिया की चुनौतियों से निपटने के लिए महत्वपूर्ण स्किल्स भी सीखते हैं। दिल्ली सरकार के स्कूलों में छात्रों को स्पेनिश सहित विभिन्न अंतरराष्ट्रीय भाषाएं भी सिखाई जा रही हैं। राजदूत रिडाओ ने दिल्ली के शिक्षा मॉडल की सराहना की।

स्पेन के प्रतिनिधिमंडल में इंस्टीट्यूटो सर्वेंट्स मैड्रिड के सेक्रेटरी जनरल कारमेन नोगुएरो, डायरेक्टर जनरल फॉर द प्रमोशन ऑफ स्पैनिश लैंग्वेज ओवरसीज मैड्रिड गुइलेर्मो एस्क्रिबानो, हेड ऑफ़ इंटरनेशनल रिलेशंस इंस्टीट्यूटो सर्वेंट्स लुईस मरीना हेड ऑफ इंटरनेशनल डिपार्टमेंट जेवियर टॉरेस, दूतावास के कल्चरल काउंसलर गुइलेर्मो मार्टिन भी शामिल थे।

ट्रेंडिंग वीडियो