दिल्ली एयरपोर्ट पर संदिग्ध रेडियोएक्टिव पदार्थ लीक

दिल्ली एयरपोर्ट पर संदिग्ध रेडियोएक्टिव पदार्थ लीक
delhi news

Shankar Sharma | Publish: Oct, 09 2016 11:29:00 PM (IST) New Delhi, Delhi, India

आईजीआई एयरपोर्ट के कार्गो टर्मिनल पर कथित तौर पर रेडियोएक्टिव पदार्थ लीक होने से रविवार को अफरातफरी मच गई। डिजास्टर मैंनेजमेंट फोर्स ने इलाके को खाली करा लिया है

नई दिल्ली. आईजीआई एयरपोर्ट के कार्गो टर्मिनल पर कथित तौर पर रेडियोएक्टिव पदार्थ लीक होने से रविवार को अफरातफरी मच गई। डिजास्टर मैंनेजमेंट फोर्स ने इलाके को खाली करा लिया है। फायर ब्रिगेड की 7 गाडिय़ां मौके पर भेजी गई हैं। फिलहाल हालात काबू में हैं।

डीसीपी एयरपोर्ट दिनेश गुप्ता ने बताया कि मेडिकल उपकरण से लीक पदार्थ सोडियम मोलिबडेट है। जो पेरिस से एयर फ्रांस-226 के जरिए आईजीआई पहुंचा था। ओखला की एक कंपनी ने मेडिकल यूज के लिए इसके 6 बॉक्स मंगाए थे। हालांकि एयरपोर्ट अथॉरिटी और एयरलाइन्स की ओर से कोई एक्शन नहीं लिया गया है। सिक्युरिटी अफसरों का कहना है कि लीक के बाद इलाके की रेडियोएक्टिविटी जांच की गई। हालांकि इसका लेवल स्टैंडर्ड से ज्यादा नहीं है। कार्गो टर्मिनल आईजीआई के पैसेंजर एरिया से करीब 2 किमी. दूर है।

जांच के लिए भेजा सैंपल
एटॉमिक एनर्जी रेग्युलेटरी बोर्ड के अफसरों ने बताया कि ये पदार्थ एक बॉक्स में से लीक हुआ। सैंपल जांच के लिए भेजा गया है।

सुबह करीब 11 बजे रेडियोएक्टिव पदार्थ लीक होने की खबर मिली। यह इक्विपमेंट एयर फ्रांस से आया था, जिसे कार्गो टर्मिनल पर रखा गया था। अतुल गर्ग, चीफ फायर अफसर
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned