scriptWatch Video: मेडल तो नहीं पर दिल जीत ले गया ये एथलीट | The moment that resonated around the world | Patrika News

Watch Video: मेडल तो नहीं पर दिल जीत ले गया ये एथलीट

locationनई दिल्लीPublished: Sep 28, 2019 06:12:29 pm

Submitted by:

Nitin Bhal

आइएएएफ वल्र्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में यहां शुक्रवार को एक शानदार नजारा देखने को मिला। गिनी-बिसाउ के धावक ब्रैमा सुंसर दाबो कोई मेडल तो नहीं जीत सके, लेकिन…

Watch Video: मेडल तो नहीं पर दिल जीत ले गया ये एथलीट

Watch Video: मेडल तो नहीं पर दिल जीत ले गया ये एथलीट

नई दिल्ली. आइएएएफ वल्र्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में यहां शुक्रवार को एक शानदार नजारा देखने को मिला। गिनी-बिसाउ के धावक ब्रैमा सुंसर दाबो कोई मेडल तो नहीं जीत सके, लेकिन रेस के दौरान ही साथी धावक की मदद कर लाखों दिल जीत लिए। 5000 मीटर रेस के दौरान अरुबा के धावक जोनाथन बुस्बी थकान के कारण ट्रैक पर गिर गए थे। इसके बाद मेडिकल स्टाफ ने उन्हें ट्रैक से बाहर ले जाने के लिए व्हीलचेयर पर भी बैठा दिया था। हालांकि, पीछे से आ रहे दाबो ने बुस्बी को उठाया और सहारा देते हुए फिनिश लाइन पार कराई। आइएएएफ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस वाकये का वीडियो शेयर किया है।

देखें वीडियो

https://twitter.com/hashtag/WorldAthleticsChamps?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

रेस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग दाबो की तारीफ कर रहे हैं। अपनी दरियादिली पर दाबो ने कहा कि मेरी जगह अगर कोई भी एथलीट होता, तो वह भी यही करता। किसी दूसरे देश के खिलाड़ी की मदद करना सामान्य बात है। दाबो ने कहा कि रेस के दौरान ही मैं समझ गया था कि मैं खुद का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाऊंगा। तब मैं फाइनल में क्वालीफाइ करने के लिए नहीं, बल्कि खुद के लिए दौड़ा। मैंने बुस्बी की मदद की और यही मेरी रेस का मकसद था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो