scriptपटना में तीन आतंकी गिरफ्तार, पीएम मोदी भी थे निशाने पर | Three terrorists arrested in Patna, PM Modi was also on target | Patrika News

पटना में तीन आतंकी गिरफ्तार, पीएम मोदी भी थे निशाने पर

locationनई दिल्लीPublished: Jul 14, 2022 11:20:43 pm

Submitted by:

ANUJ SHARMA

साजिश : 26 लोगों को दी जा रही थी ट्रैनिंग

पटना में तीन आतंकी गिरफ्तार, पीएम मोदी भी थे निशाने पर

पटना में तीन आतंकी गिरफ्तार, पीएम मोदी भी थे निशाने पर

पटना. बिहार की राजधानी पटना में आतंकियों के बड़े नेटवर्क का खुलासा करते हुए पुलिस ने तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। हाल ही पटना दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन आतंकियों के निशाने पर थे। आतंकियों में झारखंड पुलिस के रिटायर्ड दरोगा मोहम्मद जलालुद्दीन और पीएफआइ सदस्य अतहर परवेज को प्रधानमंत्री के बिहार दौरे से एक दिन पहले 11 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया गया था। इनकी सूचना पर गुरुवार को फुलवारी शरीफ के अरमान मलिक को गिरफ्तार किया गया।

आतंकियों के पास नूपुर शर्मा समेत इस्लाम के खिलाफ बोलने वालों की सूची मिली है। बताया जाता है कि इनसे उदयपुर और अमरावती की तरह बदला लेने की योजना थी। अतहर ने बताया कि 26 लोगों की पटना में ट्रैनिंग चल रही थी। ये पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआइ) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआइ) से जुड़े थे। पुलिस ने सभी 26 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जलालुद्दीन और अतहर के बैंक अकाउंट में 80 लाख रुपए से ज्यादा का ट्रांजेक्शन मिला है। पुलिस ने इनके ठिकानों से आपत्तिजनक बैनर, वीडियो समेत अन्य दस्तावेज बरामद किए हैं। तीनों संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है।

इस्लामिक देश बनाने का मिशन
आतंकियों के पास मिशन-2047 नाम का दस्तावेज मिला है। फुलवारी शरीफ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने बताया कि इन लोगों का मिशन 2047 तक भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाना था। इसी मिशन को पूरा करने के लिए ये लोग मार्शल आर्ट और शारीरिक शिक्षा देने के नाम पर मुस्लिम युवाओं को हथियार चलाने का प्रशिक्षण दे रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो