scriptUN के पूर्व सचिव बान की-मून मोहल्ला क्लनीनिक देखने पहुंचे दिल्ली, सीएम केजरीवाल ने कहा- धन्यवाद | Patrika News
नई दिल्ली

UN के पूर्व सचिव बान की-मून मोहल्ला क्लनीनिक देखने पहुंचे दिल्ली, सीएम केजरीवाल ने कहा- धन्यवाद

6 Photos
6 years ago
1/6

इस विशेश अवसर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी मौजूद रहे। साथ ही स्वास्थ्य विशेषज्ञों का एक प्रतिनिधि मंडल भी मौजूद रहा। केजरीवाल ने इस विशेष अवसर पर UN के पूर्व सचिव बान-की मून और समस्त प्रतिनिधिमंडल को धन्यवाद कहा।

2/6

बता दें कि यह कोई पहला अवसर नहीं है जब कोई विदेशी मेहमान दिल्ली की मोहल्ला क्लीनिक को दौरा किया हो। इससे पहले कई देशों के सरकारी व शोध संस्थाओं के प्रतिनिधि भी दौरा कर चुके हैं। हालांकि यह पहला अवसर है जब वैश्विक नेताओं का एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल मोहल्ला क्लीनिक के कॉंसेप्ट को समझने के लिए दिल्ली पहुंचे हैं।

3/6

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि शुक्रवार को करीब पौने दस बजे प्रतिनिधिमंडल पश्चिम विहार मेट्रो स्टेशन के नजदीक पीरागढ़ी मोहल्ला क्लीनिक पहुंचा।

4/6

उसके बाद वहां से करीब साढ़े दस बजे पश्चिम विहार में ही राधे कृष्णा मंदिर के नजदीक पॉली क्लीनिक का दौरा किया। आपको बता दें कि मोहल्ला क्लीनिक व पॉली क्लीनिक केजरीवाल सरकार की एक महत्वकांक्षी योजना है।

5/6

इस योजना के तहत दिल्ली के गरीब परिवारों के मरीजों को दवाइयां, जांच व परामर्श निःशुल्क दिया जाता है। केजरीवाल सरकार अपने इस महत्वकांक्षी योजना को लेकर काफी उत्साहित है और दावा करती है कि दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक की शुरुआत गरीबों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने की दिशा में यह एक सराहनीय कदम है।

6/6

दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों को कहना है कि वैश्विक नेताओं का एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के अलावा इस दौरे में मानवाधिकारों और शांति के लिए काम करने वाले एक स्वतंत्र वैश्विक संगठन द एल्डर्स के सदस्य भी मौजूद रहे।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.