scriptमौसम विभाग की चेतावनी : दिल्‍ली में अभी और होगी बारिश, तापमान में भी आएगी कमी | updates forecaste to rain even today in delhi waterlogged | Patrika News

मौसम विभाग की चेतावनी : दिल्‍ली में अभी और होगी बारिश, तापमान में भी आएगी कमी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 30, 2018 07:51:07 pm

Submitted by:

Mazkoor

मौसम विभाग ने यह संभावना जताई है कि गुरुवार को भी बारिश जारी रहेगी। हालांकि सुबह से दिल्‍ली में बादल तो छाए हुए हैं, लेकिन शाम तक बारिश नहीं हुई।

waterlogged in delhi

मौसम विभाग की चेतावनी : दिल्‍ली में अभी और होगी बारिश, तापमान में भी आएगी कमी

नई दिल्ली : पिछले दो-तीन दिनों से देश की राजधानी में झमाझम बारिश हो रही है। सोमवार रात से शुरू हुई बारिश रुक-रुक कर रोज हो रही है। दिल्‍ली एनसीआर के कई इलाकों में बुधवार को भी कुछ घंटों की झमाझम के अलावा दिन भर रिमझिम-रिमझिम बारिश हुई। इससे मौसम तो सुहाना हो गया, लेकिन दिल्‍ली एनसीआर में जबरदस्‍त जाम की समस्‍या देखी गई। इसके अलावा कई प्रमुख जगहों पर अभी तक जलभराव की स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग ने यह संभावना जताई थी कि गुरुवार को भी बारिश जारी रहेगी। हालांकि सुबह से दिल्‍ली में बादल तो छाए हुए हैं, लेकिन शाम तक बारिश नहीं हुई, लेकिन आशा है कि देर रात तक घनघोर वर्षा हो सकती है।

तापमान में आई गिरावट
पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से दिल्‍ली एनसीआर के तापमान में भी अच्‍छी खासी गिरावट आई है। इससे दिल्‍ली वासियों को काफी राहत मिली है। बता दें कि दो दिनों में करीब तीन डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है।

जलभराव और जाम बने परेशानी का सबब
सिर्फ दो दिनों की बारिश ने पूरी दिल्‍ली की हालत खराब कर रखी है। दिन भर बारिश के चलते दिल्‍ली में 25 से ज्यादा जगहों पर जलभराव हो गया है, जो अभी तक बना हुआ है। दक्षिणी निगम की ओर से बनाए नियंत्रण कक्ष पर 12 व उत्तरी निगम के नियंत्रण कक्ष पर जलभराव की 13 शिकायतें आई हैं। इसके अलावा दोनों निगम क्षेत्रों में दो-दो जगहों पर पेड़ गिरने की भी सूचना मिली है। हालांकि निगम की टीम ने उन पेड़ों को हटा लिया है।

जाम से परेशान हैं लोग
पिछले दो दिनों की बारिश में दिल्‍ली एनसीआर में जबरदस्‍त जाम लग गया था, जो करीब दिनभर चला। इस वजह से लोग दिन भर परेशान रहे। इसके बाद मौसम विभाग की इस चेतावनी से जहां लोग खुश भी हैं कि उन्‍हें गर्मी और उमस से राहत मिलेगी, वहीं आशंकित भी हैं कि दो दिन की बारिश में ही नरक में तब्‍दील हो गई दिल्‍ली में अगर एक-दो दिन और अच्‍छी-खासी बारिश हो गई तो दिल्‍ली एनसीआर का क्‍या हाल होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो